ताजमहल के अंदर दो युवकों ने चढ़ाया गंगाजल-वीडियो भी बनाया-पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

various

ताजमहल के अंदर दो युवकों ने चढ़ाया गंगाजल, वीडियो भी बनाया, पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

यूपी: ताजमहल में शनिवार सुबह दो युवक ताजमहल में गंगाजल लेकर पहुंचे और दोनों ने अंदर जल चढ़ाया। इस दौरान जाते हुए दोनों युवकों ने वीडियो भी बनाया। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों युवक 1 लीटर की पानी की बोतल लेकर अंदर जाते है और फिर ताजमहल के अंदर जल चढ़ा देते हैं। जानकारी मिलते ही CISF एक्टिव हो गई और दोनों युवकों को अरेस्ट कर लिया। मामले में डीसीपी सूरज राय ने कहा कि गंगाजल चढ़ाया या नहीं इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार दोनों युवक हिंदू महासभा से जुड़े हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों युवक ताजमहल में बने मकबरे में पहुंचते हैं। इसके बाद एक युवक वीडियो बनाता है और दूसरा मकबरे पर गंगाजल चढ़ाता है। बता दें के कुछ दिन पहले हिंदू महासभा आगरा की जिलाध्यक्ष मीनार राठौर कांवड़ लेकर ताजमहल पहुंची थीं। इसके बाद पुलिस ने उन्हें पश्चिमी गेट पर रोक दिया।

इस दौरान वो करीब 4 घंटे तक वहां खड़ी रही। ऐसे में आज शनिवार सुबह मथुरा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम के साथ श्याम और वीनेश कुंतल नामक दो कार्यकर्ता पहुंचे और उन्होंने मकबरे पर गंगाजल चढ़ाया। हिंदू महासभा मथुरा की अध्यक्ष छाया गौतम ने कहा कि वे 31 जुलाई को अपने साथियों के साथ डाक कांवड़ लेकर चली थीं। दो अगस्त की रात कांवड़ मथुरा पहुंचते ही प्रशासन ने रात 12 बजे छाया गौतम को उनके घर में ही हाउस कर लिया गया।

Related Post