ट्रक ट्रेलर ओनर एसोसिएशन ने 13 सितंबर से चक्का जाम

various

*ट्रक ट्रेलर ओनर एसोसिएशन ने 13 सितंबर से चक्का जाम की दी चेतावनी, विश्वकर्मा पूजा की तैयारियां शुरू*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: साकची स्थित होटल दयाल इंटरनेशनल में गुरुवार को ट्रक ट्रेलर ओनर एसोसिएशन द्वारा एक पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें संगठन के अध्यक्ष जसबीर सिंह शिरा, महासचिव मनीष कुमार, संरक्षक धनंजय राय एवं सतबीर सिंह सोमू ने संयुक्त रूप से प्रेस मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 17 सितंबर को ट्रांसपोर्ट नगर पार्किंग प्रांगण में विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से मनाई जाएगी, और 18 सितंबर को प्रसाद एवं भोग वितरण का आयोजन किया जाएगा।

*सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन और भोजपुरी कलाकारों की प्रस्तुति*

अध्यक्ष जसबीर सिंह शिरा ने जानकारी दी कि 19 सितंबर की शाम को एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सुप्रसिद्ध भोजपुरी कलाकारों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में सभी ट्रांसपोर्टर और स्थानीय लोग भाग लेंगे, जिससे आयोजन को और भी खास बनाया जाएगा।

*माल भाड़े में वृद्धि की मांग, नहीं तो चक्का जाम की चेतावनी*

पत्रकार सम्मेलन के दौरान महासचिव मनीष कुमार ने कहा कि संगठन उन सभी कंपनियों को सूचित करना चाहता है, जो जमशेदपुर और सरायकेला जिले में अतिरिक्त मात्रा में माल ढुलाई (ओवरलोडिंग) कर रही हैं। इसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए और माल भाड़े में वृद्धि की जानी चाहिए। मनीष कुमार ने कहा कि पिछले चार वर्षों से माल भाड़ा नहीं बढ़ा है, जबकि डीजल, इंजन पार्ट्स, और टायर की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। इससे ट्रांसपोर्टरों को गंभीर आर्थिक नुकसान हो रहा है।

अगर 13 सितंबर तक माल भाड़े में वृद्धि नहीं की गई तो संगठन ने चक्का जाम की चेतावनी दी है, जिसके तहत माल ढुलाई पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। इस फैसले की जिम्मेदारी संबंधित कंपनियों की होगी, और संगठन इसका ज्ञापन उपायुक्त एवं अन्य अधिकारियों को सौंपकर बंद का आह्वान करेगा।

*जोड़ा और क्योंझर यूनियनों से समर्थन की अपील*

सतबीर सिंह सोमू ने बताया कि पिछले दिनों जोड़ा और क्योंझर यूनियनों द्वारा किए गए बंद का संगठन ने पूरा समर्थन और सहयोग किया था। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यदि इस बार भी माल भाड़े में वृद्धि नहीं की जाती है, तो इन यूनियनों द्वारा संगठन के बंद को पूरा समर्थन दिया जाएगा।

*सम्मेलन में प्रमुख लोगों की उपस्थिति*

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई प्रमुख सदस्य उपस्थित थे, जिनमें प्रदीप शर्मा, बिट्टू तिवारी, रणजीत सिंह, संजय सिंह, रत्नेश सिंह, मिनहाज ख़ान, शक्ति सिंह, आलोक सिंह, अमित, मुनेंद्र यादव, महेंद्र यादव, अभय सिंह, जहांगीर, गुंजन मनीष ओझा, विकास, पारस नाथ, सरबजीत, सुखदेव, शंकर दयाल, चरणजीत सिंह मोनू, पिंटू सिंह, श्याम, और कौशल किशोर शामिल थे।

Related Post