कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

various

कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

नई दिल्ली:कोलकाता में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले ने देशभर में आक्रोश पैदा कर दिया है। इस गंभीर घटना के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए डॉक्टर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक नेशनल टास्क फोर्स बनाने की घोषणा की है।

सुप्रीम कोर्ट का निर्णय

सुप्रीम कोर्ट की बेंच, जिसमें चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा शामिल थे, ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया। कोर्ट ने स्पष्ट किया कि यह टास्क फोर्स डॉक्टर्स की सुरक्षा को प्राथमिकता देगा और इसे कोर्ट की निगरानी में कार्यान्वित किया जाएगा। इस टास्क फोर्स में डॉक्टर्स को भी शामिल किया जाएगा, ताकि उनकी सुरक्षा संबंधी चिंताओं को सीधे सुना जा सके।

डॉक्टर्स का विरोध

इस घटना के विरोध में डॉक्टर्स ने व्यापक प्रदर्शन शुरू कर दिया है, जिसके कारण पश्चिम बंगाल की स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गई हैं। डॉक्टर्स के संगठनों ने देशभर में इस मुद्दे को लेकर आवाज उठाई है, जिससे चिकित्सा सेवाओं पर गंभीर प्रभाव पड़ा है।

राज्यपाल की दिल्ली यात्रा

इस बीच, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने का कार्यक्रम बनाया है, जिसके बाद वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं।

यह घटना और इसके बाद के घटनाक्रम ने देश में चिकित्सा समुदाय की सुरक्षा और उनके अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता को उजागर किया है।

Related Post