पीएम मोदी के घर आया नया नन्हा सदस्य: बछड़े का नाम 'दीपज्योति'

various

पीएम मोदी के घर आया नया नन्हा सदस्य: बछड़े का नाम 'दीपज्योति'

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर एक नवजात बछड़े का आगमन हुआ है, जिसका नाम 'दीपज्योति' रखा गया है। पीएम मोदी ने इस विशेष अवसर पर अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह बछड़े को प्यार से दुलारते हुए नजर आ रहे हैं।

बछड़े का विशेष महत्व

यह बछड़ा पुंगनुर ब्रीड की गाय का है, जो आंध्र प्रदेश की एक दुर्लभ नस्ल है। पुंगनुर गाय अपनी छोटी कद-काठी और पौष्टिक दूध के लिए जानी जाती है, और यह नस्ल संरक्षण की आवश्यकता में है।

पीएम मोदी का पशु प्रेम

वीडियो में पीएम मोदी बछड़े के साथ खेलते और उसे गोद में लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर भारतीय शास्त्रों का उल्लेख करते हुए कहा, "गाव: सर्वसुख प्रदा," जिसका अर्थ है "गाय सभी सुखों का स्रोत है।" उन्होंने बताया कि नव वत्सा का नाम 'दीपज्योति' रखा गया है, और उसके माथे पर एक विशेष ज्योति का निशान है, जो उसके नाम का प्रतीक है।

सोशल मीडिया पर वायरल

यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, और पीएम मोदी के पशु प्रेम को दर्शाता है। उनके आवास पर पहले से ही कई पालतू जानवर मौजूद हैं, और अब दीपज्योति ने इस परिवार का नया सदस्य बनकर सभी का दिल जीत लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी का यह कदम न केवल उनके व्यक्तिगत प्रेम को दर्शाता है, बल्कि यह भारतीय संस्कृति में गायों के महत्व को भी उजागर करता है।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post