झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का एक हजार आपके खाते में अब तक नहीं आया, तो जल्द कीजिए ये काम

various

झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का एक हजार आपके खाते में अब तक नहीं आया, तो जल्द कीजिए ये काम

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता   

रांची : “झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना” में कुछ लाभार्थियों के बैंक खाते एवं IFSC कोड की त्रुटिपूर्ण प्रविष्टियों के कारण माह अगस्त की राशि का भुगतान नहीं हो पाया है।

महिला,बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग ने बताया है कि माह अगस्त में स्वीकृत सभी लाभार्थियों के खाते में सम्मान राशि भेजी गई थी ,लेकिन ज्ञात हुआ है कि कुछ लाभार्थियों को यह राशि प्राप्त नहीं हुई है । मामले की सघन जाँच के बाद यह प्रकाश में आया है कि बैंक खाते एवं IFSC कोड की त्रुटिपूर्ण प्रविष्टियों के कारण भुगतान नहीं हो पाया है।

विभाग ने बताया है कि वैसे लाभार्थियों की सूची ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा शहरी क्षेत्रों में अंचलाधिकारी को उपलब्ध कराते हुए उनके कार्यालय में संधारित बैंक खाता संबंधी काग़ज़ात के आधार पर प्रविष्टि शुद्ध करने का निर्देश दिया गया है । इनके द्वारा बैंक खाता संबंधी विवरणी को योजना के पोर्टल पर शीघ्र अद्यतन कर दिया जाएगा । तदोपरांत 5 दिनों के अंदर माह अगस्त 2024 एवं सितंबर 2024 के सम्मान राशि का भुगतान कर दिया जाएगा।

“झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना”झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है ।इस योजना के तहत 21 से 50 वर्ष की महिलाओं के बैंक खाते में प्रतिवर्ष 12 हज़ार रुपये (प्रत्येक महीने एक हज़ार रुपये ) की राशि का हस्तांतरण किया जा रहा है।

Related Post