मौसम केंद्र ने झारखंड के कई जिलों के लिए मौसम अलर्ट जारी किया

various

मौसम केंद्र ने झारखंड के कई जिलों के लिए मौसम अलर्ट जारी किया

झारखंड:रांची एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र ने 2 अगस्त को झारखंड के कई जिलों के लिए मौसम अलर्ट जारी किया है। केंद्र ने कुछ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जबकि कुछ अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

रेड अलर्ट वाले जिले
मौसम केंद्र ने गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, लोहरदगा, हजारीबाग और गुमला जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश होने की आशंका है। रेड अलर्ट का मतलब होता है कि मौसम अत्यधिक खराब होने की संभावना है और लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

येलो अलर्ट वाले जिले
मौसम केंद्र ने कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी और सिमडेगा जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। येलो अलर्ट का मतलब होता है कि मौसम खराब होने की संभावना है और लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

अन्य जिलों में भी भारी बारिश की संभावना
मौसम केंद्र के अनुसार, देवघर और जामताड़ा जिलों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। लोगों को इन संकेतों को गंभीरता से लेते हुए सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है।

झारखंड में मानसून का मौसम चल रहा है और अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना है। लोगों से अपील की जाती है कि वे मौसम अलर्ट का ध्यान रखें और आवश्यकता पड़ने पर प्रशासन से संपर्क करें।

Related Post