झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने की बैठक, अफसरों को दिए ये निर्देश

various

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने की बैठक, अफसरों को दिए ये निर्देश

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सीईओ (मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी) के रवि कुमार और राज्य पुलिस नोडल ऑफिसर एवी होमकर ने शुक्रवार को निर्वाचन सदन में अधिकारियों के साथ बैठक की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई रेंज आईजी, डीआईजी, सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सभी वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्देश दिया गया. उन्हें लंबित आवेदनों का शत-प्रतिशत निष्पादन करने को कहा गया.

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान सीआरपीएफ, पुलिस एवं होमगार्ड के जवानों के लिए चुनाव के दौरान न्यूनतम सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्थाओं का आकलन कर लें. वलनरेबल एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रों का आकलन करते हुए इसकी रिपोर्ट तैयार कर लें. उन्होंने कहा कि सभी जिलों में गैर जमानतीय वारंट से संबंधित मामलों पर समय से कानून सम्मत कार्रवाई करें.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पदाधिकारियों एवं कर्मियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग की प्रक्रिया समय से पूर्ण कर लें एवं आवश्यकता अनुसार सेक्टर ऑफिसर भी नियुक्त कर लें. उन्होंने कहा कि एसएसआर के क्रम में मतदाताओं से प्राप्त आवेदनों के शत-प्रतिशत निष्पादन सुनिश्चित करें.

राज्य पुलिस नोडल ऑफिसर एवी होमकर ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि लोकसभा चुनाव के दौरान एमसीसी एवं सोशल मीडिया से संबंधित शत-प्रतिशत मामलों का निबटारा एक सप्ताह के अंदर कर लें.

इस अवसर पर मुख्यालय से अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ नेहा अरोड़ा, डीआईजी इंद्रजीत महथा, डीआईजी धनंजय सिंह, ओएसडी गीता चौबे, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार, सिस्टम एनालिस्ट एसएन जमील आदि उपस्थित थे.

Related Post