धनबाद में झारखंड और पश्चिम बंगाल के पुलिस अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक, विधानसभा चुनाव को लेकर बनी रणनीति

various

धनबाद में झारखंड और पश्चिम बंगाल के पुलिस अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक, विधानसभा चुनाव को लेकर बनी रणनीति 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
धनबाद: आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर इंटर स्टेट बॉर्डर सीलिंग एवं विधि-व्यवस्था को लेकर बुधवार को बैठक हुई. धनबाद पुलिस मुख्यालय के सभागार में उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता सिटी एसपी अजीत कुमार ने की. झारखंड और पश्चिम बंगाल के चार जिलों के पुलिस पदाधिकारियों ने बॉर्डर पर विशेष चौकसी बरतने और अपराधियों पर कड़ी नजर रखने की रणनीति बनायी.  

सीमावर्ती इलाकों में पड़ने वाले बूथों पर विशेष चौकसी बरतने, चेकनाका पर विशेष चेकिंग अभियान चलाने, बॉर्डर वाले क्षेत्रों में संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाने की रणनीति पर चर्चा की गयी. मतदान के 48 घंटे पूर्व चुनाव क्षेत्र में बाहरी मतदाता, पार्टी कार्यकर्ताओं और बाहरी नेता को क्षेत्र से बाहर रखने के साथ बॉर्डर सील करने का निर्णय लिया गया.

सोशल मीडिया पर निगरानी के अलावा संचार व्यवस्था के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर सूचनाओं के आदान-प्रदान पर सहमति बनी. सीमावर्ती क्षेत्र में अभियान चलाकर अवैध हथियारों की बरामदगी, शराब-नशीले पदार्थ की तस्करी व अवैध बिक्री पर सख्ती से प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया. सीमावर्ती राज्य के जिलों और थानों के बीच आपसी समन्वय स्थापित कर उड़नदस्ता दलों की प्रतिनियुक्ति पर सहमति बनी.


बैठक में अपराधियों को सीमावर्ती दूसरे जिलों में आवागमन पर रोक के साथ असामाजिक तत्वों का ब्योरा साझा करने की बात कही गयी. बैठक में तय हुआ कि सूचनाओं के आदान-प्रदान के साथ अपराधियों की सूची भी साझा की जायेगी, जिसके जरिये फरार अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा सके.


धनबाद के ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी, बोकारो एसपी पूज्य प्रकाश, पुरुलिया एएसपी जे अविनाश भीमराव, आसनसोल और दुर्गापुर पुलिस प्रमंडल एसीपी वन कुल्टी और एस के जावेद हुसैन, डीएसपी मुख्यालय-2 संदीप गुप्ता, निरसा एसडीपीओ रजत माणिक बाखला, सिंदरी एसडीपीओ भूपेंद्र राउत, डीएसपी मुख्यालय-1 शंकर कामती, एसडीपीओ चास प्रवीण सिंह, डीएसपी मुख्यालय बोकारो अनिमेष गुप्ता सहित सीमावर्ती थाना के प्रभारी और इलेक्शन सेल के पदाधिकारी बैठक में मौजूद थे.

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post