केरल के वायनाड में भूस्खलन-19 की मौत-100 से ज्यादा लोग मलबे में दबे

various

केरल के वायनाड में भूस्खलन: 19 की मौत, 100 से ज्यादा लोग मलबे में दबे

भारी बारिश के कारण हुई तबाही

केरल : वायनाड जिले में मंगलवार तड़के मूसलाधार बारिश के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है। इस प्राकृतिक आपदा के चलते 400 से ज्यादा लोग इस क्षेत्र में फंसे हुए हैं, और बचावकर्मियों का पहुंचना बेहद मुश्किल हो रहा है।

भूस्खलन का प्रभाव

अधिकारियों के अनुसार, सुबह-सुबह मेप्पडी के पास पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन के कारण मलप्पुरम जिले के नीलांबुर क्षेत्र में बहने वाली चलियार नदी में कई लोगों के बह जाने की आशंका है। वायनाड में मेप्पडी पंचायत के अंतर्गत मुंडक्कई और चूरलमाला गांवों में कई भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई है।

बचाव कार्य

मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि भारतीय वायु सेना (IAF) के दो हेलीकॉप्टर कोयंबटूर के सुलूर एयरबेस से वायनाड के लिए रवाना होंगे। इसके अतिरिक्त, भारतीय सेना की रक्षा सुरक्षा कोर की दो बटालियन कन्नूर से वायनाड की ओर बढ़ गई हैं।

नेताओं की प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वायनाड से सांसद रह चुके राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

आगे की जानकारी

इस संकट के बीच, स्थानीय प्रशासन और बचाव दल लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। प्रभावित क्षेत्रों से जुड़ी हर अपडेट के लिए स्थानीय समाचार स्रोतों पर नजर बनाए रखें।

यह घटना केरल के लिए एक गंभीर चुनौती है, और सभी संबंधित एजेंसियां प्रभावित लोगों की मदद के लिए तत्पर हैं।

Related Post