सरायकेला एस.पी. की तत्परता से बची एक जान

various

सरायकेला एस.पी. की तत्परता से बची एक जान

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

आदित्यपुर:सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने सरायकेला के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार लुनायत, भा.पु.से., और आदित्यपुर थाना प्रभारी नितिन सिंह सहित उनकी पुलिस टीम को धन्यवाद दिया है, जिनकी तत्परता से एक व्यक्ति की जान बच गई। 

 

घटना का विवरण

हाल ही में, कदमा निवासी एक व्यक्ति ने आत्महत्या का प्रयास करते हुए एक सुसाइड नोट लिखकर अपने एक परिचित को व्हाट्सएप पर भेजा। जब उस परिचित ने संदेश देखा, तो उसने तुरंत फोन किया, लेकिन दूसरी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके बाद, उस परिचित ने व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को इस गंभीर स्थिति की जानकारी दी। परिवार के सदस्यों ने भी कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

 

 त्वरित कार्रवाई

परिचित ने इस गंभीर स्थिति को देखते हुए तुरंत चैम्बर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका को फोन किया और मदद मांगी। चैम्बर अध्यक्ष ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत जमशेदपुर पुलिस को सूचित किया। जमशेदपुर पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रैक किया और पता लगाया कि व्यक्ति आदित्यपुर में है।

 

चैम्बर अध्यक्ष ने फिर सरायकेला के पुलिस अधीक्षक मुकेश लुनायत को घटना से अवगत कराया और त्वरित कार्रवाई की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने आदित्यपुर थाना प्रभारी और उनकी टीम को निर्देशित किया, जिन्होंने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उस व्यक्ति की खोज शुरू की।

 

 बचाव और अस्पताल में भर्ती

कुछ ही देर में पुलिस को पता चला कि व्यक्ति अपने आदित्यपुर स्थित एक फ्लैट में है, जो बंद था। परिवार वाले भी उस फ्लैट को खोजते हुए पहुंचे, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खटखटाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, जिसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ दिया और देखा कि वह व्यक्ति जमीन पर बेसुध पड़ा है। 

पुलिस और परिवार वालों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने बताया कि व्यक्ति ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था। यदि समय पर उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया जाता, तो उसकी जान जा सकती थी।

 

 धन्यवाद ज्ञापन

सिंहभूम चैम्बर ने सरायकेला पुलिस की इस गंभीर घटना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आदमी की जान बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक मुकेश लुनायत, थाना प्रभारी नितिन सिंह और अन्य पुलिस अधिकारियों का आभार जताया। साथ ही, जमशेदपुर पुलिस को भी धन्यवाद दिया गया, जिन्होंने तुरंत लोकेशन ट्रैक किया। 

यह घटना न केवल पुलिस की तत्परता को दर्शाती है, बल्कि समाज में एकजुटता और सहयोग की भावना को भी उजागर करती है।

Related Post