*जमशेदपुर: टाटानगर से दो नई वंदे भारत ट्रेनें होंगी शुरू, प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को देंगे हरी झंडी*

various

*जमशेदपुर: टाटानगर से दो नई वंदे भारत ट्रेनें होंगी शुरू, प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को देंगे हरी झंडी*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर।दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत टाटानगर से दो नई वंदे भारत ट्रेनों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। वर्तमान में, टाटानगर रेलवे स्टेशन से रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का सफलतापूर्वक परिचालन हो रहा है। अब रेलवे की ओर से दो और वंदे भारत ट्रेनों को शुरू करने की तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को जमशेदपुर पहुंचेंगे और टाटानगर रेलवे स्टेशन से इन दोनों नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

प्रधानमंत्री की इस यात्रा के दौरान, वे 21 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं की सौगात जमशेदपुर को देंगे। इनमें नई रेल लाइन, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें, और अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर टाटा-पटना और टाटा-बालेश्वर के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों के लिए भी पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा, हाल ही में कैबिनेट द्वारा पारित चाकुलिया-बुड़ामारा नई रेल लाइन और तीसरी लाइन की लंबित परियोजनाओं को भी प्रधानमंत्री की मंजूरी मिलेगी।

मंगलवार को प्रधानमंत्री कार्यालय और रेलवे मंत्रालय की संयुक्त टीम ने टाटानगर स्टेशन क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरे के दौरान टीम ने इलाके का ड्रोन सर्वे किया और प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर क्षेत्र की तस्वीरें लीं। इस सर्वे में रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) और रेलवे पुलिस की टीम भी शामिल थी। टाटानगर स्टेशन के सामने वाले हिस्से में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए स्टेज और 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी, साथ ही वाहनों की पार्किंग की भी योजना बनाई गई है। तैयारियों का जायजा लेने के लिए रेलवे के जीएम अनिल मिश्रा ने भी टाटानगर स्टेशन का दौरा किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Related Post