बोकारो:महिला के आत्मदाह के बाद भड़का आक्रोश, आनंद मार्ग संस्था से जुड़े लोगों ने किया एनएच जाम…

various

बोकारो:महिला के आत्मदाह के बाद भड़का आक्रोश, आनंद मार्ग संस्था से जुड़े लोगों ने किया एनएच जाम…

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बोकारो :जिले के पेटरवार प्रखंड की दारिद पंचायत में सड़क निर्माण के लिए स्कूल भवन तोड़ने से आहत एक आनंद मार्ग संस्था से जुड़ी महिला ने सोमवार को आत्मदाह कर लिया था।घटना के बाद मंगलवार को आक्रोशित आनंद मार्ग स्कूल के विद्यार्थियों और आनंद मार्ग अनुयायियों ने रामगढ़-बोकारो एनएच को उतासारा के पास लगभग 2 घंटे तक जाम कर दिया।इस कारण सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

इधर, सड़क जाम की सूचना मिलते ही बेरमो एसडीओ और एसडीपीओ मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया. लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे।इसके बाद मौके पर झामुमो जिला अध्यक्ष हीरालाल मांझी पहुंचे। उन्होंने जाम स्थल से ही फोन के माध्यम से डीसी से वार्ता कर दोषियों पर कार्रवाई करने और जल्द से जल्द मुआवजा देने की बात कही। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जाम हटाया।


वहीं मौके पर मौजूद आत्महत्या करने वाली आनंद मार्ग संस्था की साध्वी की शिष्या शेफाली महतो ने कहा कि हम चाहते हैं कि दोषियों पर कार्रवाई हो मुआवजा मिले, क्योंकि भू-अर्जन कार्यालय के द्वारा 10 प्रतिशत यानी 80 लाख रुपये भुगतान के लिए रिश्वत मांगी जा रही थी।


वहीं मौके पर मौजूद झामुमो जिला अध्यक्ष हीरालाल मांझी ने कहा कि घटना काफी दुखद है। सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है। सरकार ने कहा है कि जब तक जमीन मालिकों को मुआवजा नहीं मिलता है, तब तक सड़क निर्माण का काम नहीं होगा। साथ ही मामले में जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जाएगी।


इधर, एसडीओ अशोक कुमार ने कहा कि मामला दुखद है। पीड़ित पक्ष के द्वारा एक आवेदन दिया गया है।आवेदन को डीसी के समक्ष रखा जाएगा और जो भी दोषी हैं जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बताते चलें कि दारिद में आनंद मार्ग स्कूल संचालित करने वाली महिला ने स्कूल भवन तोड़ने से आहत होकर आग लगाकर आत्मदाह कर लिया था।इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए थे।

Related Post