सीमा हैदर के बाद पाकिस्तान की मेहविश की प्रेम कहानी ने मचाई सनसनी-बॉर्डर कूदकर भारत आई लड़की-ऑनलाइन हुई मुलाकात

various

सीमा हैदर के बाद पाकिस्तान की मेहविश की प्रेम कहानी ने मचाई सनसनी, बॉर्डर कूदकर भारत आई लड़की, ऑनलाइन हुई मुलाकात

 

राजस्थान : पाकिस्तान की सीमा हैदर और भारत के सचिन मीणा की प्रेम कहानी से आप वाकिफ होंगे. वैसी ही एक कहानी राजस्थान में एक बार फिर दोहराई गई है. इस कहानी के पात्र हैं पाकिस्तान की मेहविश और राजस्थान के चूरू जिले का रहमान. भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर के दोनों तरफ के प्यार ये पंछी अब एक हो चुके हैं. इन दोनों कहानियों में कुछ समानताएं हैं तो कुछ बातें अलग हैं. लेकिन लक्ष्य एक ही है अपने प्यार को पाना.
दरअसल पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली मेहविश (25) चूरू जिले के पिथिसर गांव निवासी रहमान (30) से विधिवत निकाह कर लिया है. दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया प्लेटफार्म इमो नाम के एप के जरिये ऑनलाइन हुई थी. जबकि सीमा हैदर और सचिन की ऑनलाइन मुलाकात पबजी गेम के जरिये हुई थी. इन ई-मुलाकातों के बाद ये दोनों जोड़े प्रेम की पींगे मारने लगे. सीमा हैदर जहां अपने चार बच्चों को लेकर अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते भारत पहुंची थी. वहीं मेहविश अपने दोनों बच्चों को छोड़कर विधिवत रूप से बाघा बॉर्डर से भारत आई है.
सीमा हैदर और सचिन जहां दोनों अलग-अलग धर्म के थे वहीं मेहविश और रहमान एक ही धर्म से ताल्लुक रखते हैं. दोनों ही जोड़ों के प्यार की शुरुआत ऑनलाइन मुलाकातों से हुई लेकिन परिस्थितियां अलग-अलग रही हैं. मेहविश जहां अपने पति से तलाक ले चुकी है. वहीं रहमान भी अपनी पत्नी को छोड़ चुका है. दोनों के दो-दो बच्चे हैं. जबकि सीमा के चार बच्चे हैं. सीमा हैदर सोशल मीडिया बेहद पॉपुलर रही हैं लेकिन मेहविश के साथ ऐसा कुछ नहीं है.
पाकिस्तान से राजस्थान के रहमान की दुल्हन बनकर आई मेहविश बरसों तक ब्यूटी पार्लर का काम करती रही है. साल 2006 पाकिस्तान के बादामी बाग के खुर्रम शहजाद से निकाह करने वाली मेहविश का अपने पति से 12 साल बाद 2018 में तलाक हो गया था. इस बीच उनके दो बेटे हुए. इनमें एक बेटा 12 साल का है तो दूसरा 7 का. मेहविश का पहले पति से तलाक 2018 में हुआ था.
राजस्थान में इससे इससे पहले अंजू की प्रेम कहानी ने भी काफी धूम मचाई थी. अलवर की अंजू भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के जरिये सीमा पार के पाकिस्तानी युवक नसरुल्लाह के संपर्क में आई थी. अंजू भी बॉर्डर पार के अपने प्यार को पाने के लिए अपने पति और बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी. वहां उसने धर्म परिवर्तन कर नसरुल्लाह से शादी रचा ली थी. बहरहाल सुमन हैदर-सचिन मीणा और अंजू-नसरुल्लाह की प्रेम कहानी पुरानी हो चुकी है अब मेहविश और रहमान की लव स्टोरी बेहद चर्चाओं में है.

Related Post