झारखंड में आज इन इलाकों में होगी बारिश, 23 और 24 अगस्त को भारी बारिश

various

झारखंड में आज इन इलाकों में होगी बारिश, 23 और 24 अगस्त को भारी बारिश

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-झारखंड में 24 अगस्त तक मॉनसून सक्रिय रहेगा. राजधानी रांची समेत कोल्हान के कई इलाकों में मंगलवार को मॉनसून सक्रिय रहा. बुधवार को राज्य के उत्तर-पश्चिमी, मध्य और दक्षिणी हिस्सों में कई स्थानों पर बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार 23 और 24 अगस्त को कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.

मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि अभी झारखंड में मॉनसून की गतिविधि जारी रहेगी. 21 अगस्त को झारखंड के उत्तर-पश्चिमी, मध्य और दक्षिणी हिस्सों में कई स्थानों पर बारिश होगी. 22 अगस्त को राज्य के उत्तर व निकटवर्ती मध्य भागों में कई स्थानों पर बारिश होगी.

23 अगस्त को राज्य के उत्तरी हिस्से में कई स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है. इसको लेकर मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है. 24 अगस्त को राज्य के उत्तर-पश्चिमी, मध्य और दक्षिणी हिस्सों में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 25 अगस्त से मॉनसून की गतिविधि थोड़ी धीमी पड़ सकती है.

राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में 50 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई. झारखंड में सबसे अधिक बारिश चाईबासा के गोइलकेरा में हुई. वहां करीब 116 मिलीमीटर के आसपास बारिश हुई. सिमडेगा में 90, कोलेबिरा में 82 व तांतनगर में 60 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई.

Related Post