स्वीमिंग पूल में नहाने के दौरान युवक की मौत, 22 नवंबर को थी शादी

various

स्वीमिंग पूल में नहाने के दौरान युवक की मौत, 22 नवंबर को थी शादी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची।रांची के बरियातू स्थित स्वीमिंग पूल में शनिवार की सुबह नहाते समय सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ साइकाइट्री (सीआईपी) में कार्यरत साइकोलॉजिस्ट आशुतोष उपाध्याय की दुखद मृत्यु हो गई। घटना के बाद आशुतोष के परिजनों को उनके सहयोगियों से इसकी जानकारी मिली। परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और वहां के सीसीटीवी फुटेज देखे, जिसमें पता चला कि आशुतोष काफी देर तक स्वीमिंग कर रहे थे। जब वह दूसरी बार पानी में कूदे, तो कुछ ही देर में उनका शरीर शिथिल हो गया। लगभग 8-9 मिनट तक वह पानी में बेहोश पड़े रहे। उन्हें पानी से निकालने में देरी की गई, जिससे समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका। परिजनों का मानना है कि अगर उन्हें तुरंत निकालकर अस्पताल ले जाया जाता, तो उनकी जान बच सकती थी।

आशुतोष उपाध्याय का चयन लगभग डेढ़ साल पहले सीआईपी में असिस्टेंट साइकोलॉजिस्ट के पद पर हुआ था, और इसी वर्ष 22 नवंबर को उनकी शादी होने वाली थी। उनके माता-पिता बरेली में रहते हैं, जबकि आशुतोष की एक छोटी बहन भी है। रविवार देर शाम आशुतोष का शव अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक आवास गाजीपुर, उत्तर प्रदेश ले जाया गया, जहां आज सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आशुतोष के सहकर्मी और अधिकारी सीआईपी परिसर में उनके सम्मान में एकत्रित हुए, जहां लगभग 150 लोग अंतिम दर्शन के लिए उपस्थित थे। उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप दो मिनट का मौन धारण किया गया।

डॉ. विजय मिश्रा, जो क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ हैं, ने बताया कि स्वीमिंग के दौरान अचानक मिर्गी का झटका या मैसिव हार्ट अटैक होने से ऐसी घटनाएं हो सकती हैं। हालांकि, आशुतोष की पूरी मेडिकल हिस्ट्री के बिना किसी निश्चित कारण का पता लगाना मुश्किल है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post