रांची के चार लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा मुख्यमंत्री ऊर्जा खुशहाली योजना का लाभ

various

रांची के चार लाख उपभोक्ताओं को मिलेगा मुख्यमंत्री ऊर्जा खुशहाली योजना का लाभ 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: मुख्यमंत्री ऊर्जा खुशहाली योजना के तहत विद्युत आपूर्ति सर्किल रांची के तीन लाख ग्रामीण और 97 हजार शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा. इसके तहत न केवल उपभोक्ताओं का (200 यूनिट प्रति माह तक) बिजली बिल माफ होगा, बल्कि उपभोक्ताओं की बकाया राशि भी माफ होगी.

इसके लिए वैसे उपभोक्ताओं का डेटा बेस तैयार किया जायेगा, जो इससे सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे. आर्थिक रूप से कमजोर उपभोक्ता एरियर की राशि अधिक होने के कारण बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं. राज्य सरकार 200 यूनिट प्रतिमाह मुफ्त बिजली योजना के लिए झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड को प्रतिमाह लगभग 350 करोड़ रुपये सब्सिडी के रूप में देगी. जुलाई के बिलिंग माह के तहत अगस्त माह में जारी होने वाले बिजली बिलों पर यह लागू होगा. इसके लिए व्हाट्सऐप नंबर 9431135503 पर जुड़ने का आग्रह किया गया है.


मुख्यमंत्री ऊर्जा खुशहाली योजना के तहत रांची सर्किल के करीब चार लाख ग्रामीण और शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया है. इस योजना के तहत वैसे उपभोक्ताओं को सरकार द्वारा राहत पहुंचायी जायेगी, जो आर्थिक रूप से कमजोर रहने के कारण अपना बकाया बिजली बिल लंबे समय से जमा नहीं कर पा रहे थे.

प्रभात कुमार श्रीवास्तव, महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता

Related Post