झारखंड कैबिनेट की बैठक 20 सितंबर की शाम 4 बजे से, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे अध्यक्षता

various

झारखंड कैबिनेट की बैठक 20 सितंबर की शाम 4 बजे से, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे अध्यक्षता

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: झारखंड कैबिनेट की बैठक 20 सितंबर को बुलायी गयी है. सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शाम चार बजे से होगी. प्रोजेक्ट भवन में आयोजित बैठक में हेमंत सोरेन सरकार जनहित में कई अहम फैसले लेगी.

मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (समन्वय) द्वारा सूचित किया गया है कि झारखंड कैबिनेट (मंत्रिपरिषद्) की बैठक 20 सितंबर की शाम 4 बजे से होगी. झारखंड मंत्रालय (प्रोजेक्ट भवन) स्थित मंत्रिपरिषद् कक्ष में बैठक आयोजित की जाएगी.

झारखंड कैबिनेट की पिछली बैठक छह सितंबर को बुलायी गयी थी. प्रोजेक्ट भवन में सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री ट्रांसजेंडर पेंशन योजना समेत 63 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने मुहर लगायी थी.

हेमंत सोरेन कैबिनेट ने छह सितंबर की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी थी. इनमें झारखंड के रांची में 520 बेड के आदिवासी हॉस्टल बनाने की मंजूरी दी गयी थी. झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए खर्च को लेकर 29 करोड़ की स्वीकृति दी गयी थी. झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का लाभ 18 साल की उम्र से देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी थी. सहायक पुलिसकर्मियों के अवधि विस्तार को मंत्रिपरिषद से मंजूरी मिली थी. बोकारो के भंडारीडीह गोमोह स्टेशन पथ के लिए 71 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गयी थी. पालना योजना के क्रियान्वयन की स्वीकृति दी गयी थी.

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post