प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर में बड़ा हादसा-भैरव घाटी पर पलटी टवेरा कार-1 की मौत-10 लोग घायल

various

प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर में बड़ा हादसा, भैरव घाटी पर पलटी टवेरा कार, 1 की मौत, 10 लोग घायल

मध्यप्रदेश :,सीहोर जिले के प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर में भैरव घाटी पर एक और बड़ा हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी टवेरा कार दीवार से टकराकर पलट गई, हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। सभी घायल खरगोन जिले के सनावद के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार जिले में ग्राम गवल थाना सनावद के 15 लोग बुधवार सुबह सलकनपुर में देवी मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे। वे स्थानीय टवेरा कार (MP05 T 1072) से पहाड़ी पर गए थे।

दर्शन के बाद शाम को वापस लौटते समय भैरव घाट पर ड्राइवर गाड़ी पर नियंत्रण खो बैठा। इससे तेज रफ्तार कार रफ्तार एक दीवार से टकराकर पलट गई। आसपास के लोगों की सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को सरकारी अस्पताल पहुंचाया। हादसे में राकेश चाचरिया पिता चंपालाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए। घायलों को रेहटी के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां से छह लोगों को गंभीर चोटों के कारण नर्मदापुरम रेफर किया गया हैं। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। 
हादसे में घायल हुए लोगों की पहचानमहेन्द्र पिता काशीराम (35), ममता पटेल पत्नी परसराम पटेल (47), अमरावती पत्नी तुलाराम (50), देवराज पिता विनोद (11), शारदा पत्नी प्रेमलाल (71), युगल पिता महेन्द्र (1), किरन पत्नी शकेश (35), राकेश पाटिल पिता कोरजी पाटिल (50) और दो अन्य हैं। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। हादसे के पीछे की मुख्य वजह कार का ओवरलोड होना बताया जा रहा है। दरअसल, सलकनपुर में देवी लोक का निर्माण हो रहा है। स्थानीय टैक्सी चालक अपने वाहनों से श्रद्धालुओं को ऊपर मंदिर तक ले जाते हैं। ऐसे में कई बार वे गाड़ियों में क्षमता से अधिक सवारियां बैठाते हैं।

Related Post