आर आई टी के आसंगी चेक डैम में दो नाबालिग डूबे-तीन बच कर भागे

various

आर आई टी के आसंगी चेक डैम में दो नाबालिग डूबे, तीन बच कर भागे

आदित्यपुर। आर आई टी थाना क्षेत्र के आसंगी चेक डैम में नहाने गए पांच नाबालिगों में से दो युवक डूब गए हैं। सभी नाबालिग  ईच्छापुर बस्ती के निवासियों थे ।
जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर पांच नाबालिग चेक डैम में नहाने के लिए गए थे। उनमें से दो नाबालिग पानी में डूबने गये। इससे डर कर उनके साथ नहाने आए तीन नाबालिग भाग बस्ती पहुंचे। उन्होंने बस्ती में घर वालों को जानकारी दी। इसके बाद बस्ती के लोग डेम पर पहुंचे और डूबे हुए बच्चों की तलाश शुरू की।

स्थानीय आरआईटी पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए गोताखोरों की मदद से डूबे युवकों की तलाश शुरू कर दी। इस घटना की सूचना डूबे युवकों के परिजनों को भी दी गई है। इसके आलावे जमशेदपुर से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।

यह पहली बार नहीं है जब आसंगी चेक डैम में ऐसी दुर्घटना हुई है। इससे पहले भी कई युवक इस चेक डैम में नहाते समय डूब चुके हैं। इनमें से एक गंभीर घटना में वर्षों पूर्व एनआईटी कॉलेज के तीन छात्र एक साथ डूब गए थे, जिनकी मौत हो गई थी।

इस बार की घटना ने एक बार फिर आसंगी चेक डैम की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। एनआईटी प्रबंधन ने इस क्षेत्र में खतरे के संकेत देने वाले बोर्ड भी लगाए हैं, ताकि लोग सतर्क रहें और ऐसी दुर्घटनाओं से बच सकें। स्थानीय प्रशासन को इस मामले में उचित कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। मृतक आदित्य महतो और सुमित मुदी उर्फ गोलू है।

Related Post