*हाथियों के हमले में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, वन विभाग ने 1 लाख रुपये का मुआवजा दिया*

various

*हाथियों के हमले में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत, वन विभाग ने 1 लाख रुपये का मुआवजा दिया*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

घाटशिला।चाकुलिया प्रखंड के भातकुंडा पंचायत के जियाबांधी गांव में एक दर्दनाक घटना में 70 वर्षीय रतनी सबर नामक बुजुर्ग महिला की हाथियों के झुंड ने हमला कर हत्या कर दी। घटना उस समय हुई जब रतनी सबर सुबह शौच के लिए अपने घर से बाहर निकली थीं। हाथियों ने उन पर हमला किया और पटक-पटक कर मार डाला, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भारी भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई।

सूचना पाकर वन विभाग के प्रभारी वनपाल कल्याण महतो और वनरक्षी मुकेश गराई घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के शव को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। स्थानीय विधायक समीर कुमार मोहंती भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां पुलिस भी मौजूद थी। वन विभाग की ओर से मृतक रतनी सबर की आश्रित बसंती सबर को तत्काल 1,00,000 रुपये की मुआवजा राशि विधायक समीर कुमार मोहंती के हाथों प्रदान की गई।

रतनी सबर चाकुलिया नगर पंचायत के नामोंपारा की रहने वाली थीं और पति की मृत्यु के बाद वह अपनी बहन की बेटी बसंती सबर के घर जियाबांधी में रह रही थीं। इस घटना से पूरे गांव में शोक का माहौल है। मौके पर गोपन परिहारी, राम बास्के, मोहन सोरेन, मनोरंजन महतो, शंभू मल्लिक, गौतम दास, धरित्रि महतो, अजीत गोप, जगन्नाथ महतो, चांद महतो, चंदन महतो आदि ग्रामीण भी उपस्थित थे।

Related Post