*जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ा अल्केमिस्ट एविएशन का ट्रेनी विमान लापता, खोजबीन जारी*

various

*जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ा अल्केमिस्ट एविएशन का ट्रेनी विमान लापता, खोजबीन जारी*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाला अल्केमिस्ट एविएशन का ट्रेनिंग विमान वी टी जुलियट अचानक लापता हो गया है। विमान पर दो पायलट सवार थे, जिनमें से एक ट्रेनी पायलट था। इस विमान ने दोपहर करीब एक बजे सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के लगभग 15 मिनट बाद ही इसका एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) से संपर्क टूट गया।

एटीसी रांची द्वारा इस विमान का आखिरी लोकेशन रांची के आसपास पाया गया, जिसके बाद रांची और जमशेदपुर के एटीसी ने संयुक्त रूप से इसकी खोज शुरू कर दी है। सरायकेला खरसावां और जमशेदपुर का प्रशासन भी इस विमान की तलाश में सक्रिय भूमिका निभा रहा है, लेकिन अभी तक विमान का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अल्केमिस्ट एविएशन का यह ट्रेनिंग विमान उड़ान भरते समय प्रशिक्षण देने वाले पायलट और एक ट्रेनी पायलट के साथ उड़ान पर था। उड़ान के दौरान ही विमान का एटीसी से संपर्क कट गया, जिसके बाद से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। प्रशासन और एयर ट्रैफिक कंट्रोल इस विमान को खोजने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

अल्केमिस्ट एविएशन के मालिक जमशेदपुर निवासी मीणाल पाल हैं,  विमान के लापता होने की घटना के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, और अंतिम समाचार मिलने तक विमान का कोई पता नहीं चल पाया है। खोजबीन जारी है, और संबंधित विभाग हरसंभव कदम उठा रहे हैं।

Related Post