78वें स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के झारखंड भवन में ध्वजारोहण

various

78वें स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के झारखंड भवन में  ध्वजारोहण

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
नई दिल्ली:देश आज अपनी स्वतंत्रता का उत्सव पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मना रहा है। भारतवर्ष की स्वतंत्रता को 78 वर्ष पूर्ण हुए हैं। जिसका उत्सव भारत के प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर पर ध्वजारोहण करके देश को स्वतंत्रता की बधाई दी। इसके साथ-साथ देश के सभी प्रदेशों के मुख्यालय, संस्थाओं आदि में ध्वजारोहण कर और कार्यक्रम कर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। इस अवसर पर दिल्ली स्थित झारखंड भवन में झारखंड के स्थानिक आयुक्त अरवा राज कमल ने ध्वजारोहण किया और झारखंड सरकार की तरफ से सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी, इस अवसर पर झारखंड भवन के  वरिष्ठ पदाधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।
वहीं लाल किले के प्रांगण में मनाये  जाने वाले स्वतंत्रता दिवस उत्सव में भारत सरकार ने झारखंड के पंचायत स्तर पर विशिष्ट कार्य करने वाले लोगों को आमंत्रित किया। 
कार्यक्रम में निदेशक, पंचायती राज विभाग, झारखंड सरकार, श्रीमती निशा उरांव की उपस्थिति में भाग लिया। गिरिडीह के तिरला बगोदर की श्रीमती सरिता देवी को पंचायत स्तर पर आत्मनिर्भर संरचना के लिए, पीठोरिया कांके रांची की राष्ट्रपति पदक से सम्मानित श्रीमती मुन्नी देवी को पेयजल एवं स्वच्छता के उत्कृष्ट कार्य के लिए और गुमला की श्रीमती रश्मि लकड़ा को बच्चों के अनुकूल पंचायत बनाने में और क्रियान्वयन करने में अहम भूमिका निभाने के लिए आमंत्रित किया गया था।

Related Post