राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, 11 साल पुराने मामले में शिकायतकर्ता का कोर्ट में बयान दर्ज, ये था मामला

various

राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, 11 साल पुराने मामले में शिकायतकर्ता का कोर्ट में बयान दर्ज, ये था मामला

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
सुल्तानपुरः नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली सांसद राहुल गांधी की मुश्किल एक बार फिर बढ़ती हुई दिख रही है. विशेष समुदाय पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में ग्यारह साल बाद गुरुवार को शिकायतकर्ता का बयान सुल्तानपुर MPMLA कोर्ट में दर्ज हुआ है. कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 19 सितंबर की तिथि नयत की है.

बता दें कि 2013 में सुलतानपुर के रहने वाले मोहम्मद अनवर ने राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट के माध्यम से केस दर्ज कराया था. जिसमें अनवर ने आरोप लगाया है कि 24 अक्टूबर 2013 को मध्य प्रदेश के इंदौर की एक चुनावी जनसभा को राहुल गांधी सम्बोधित कर रहे थे. उस वक़्त अमेठी के सांसद रहे राहुल गांधी ने समुदाय विशेष के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. भाषण के दौरान वर्ष 2013 में मुजफ्फरनगर के दंंगे का जिक्र करते हुए मुसलमान युवकों क पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई से सम्पर्क होने का बयान राहुल गांधी ने दिया था. जिससे देशभर के मुसलमानों को शक की निगाह से देखा गया. उस समय राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी थे.


सीजेएम न्यायालय में परिवाद 11 साल पूर्व दायर किया गया था. अब तक मामले मे परिवादी का बयान नहीं दर्ज हो सका था. पत्रांवली अब विचारण के लिए MP/MLA के विशेष मजिस्ट्रेट कोर्ट में भेजी गई है. जहां मोहम्मद अनवर का विशेष मजिस्ट्रेट शुभम वर्मा ने बयान लिखा है. इससे पूर्व MP/MLA कोर्ट से अमित शाह के विरुद्ध मानहानि मामले में राहुल गांधी जमानत पर हैं. यह मामला भाजपा नेता विजय मिश्रा ने अक्टूबर 2018 में दर्ज कराया था.

Related Post