पारा शिक्षकों का अनिश्चितकालीन धरना, सीएम आवास के बाहर लाठीचार्ज और आंसू गैस छोड़े गए, कई घायल

various

पारा शिक्षकों का अनिश्चितकालीन धरना, सीएम आवास के बाहर लाठीचार्ज और आंसू गैस छोड़े गए, कई घायल

रांची।राज्य एकीकृत पारा शिक्षक संघ के बैनर तले समान शिक्षा समाना वेतनमान की मांग को लेकर राज्य भर के पारा शिक्षक शनिवार को रांची में सीएम आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हजारों की संख्या में पारा शिक्षक मोरहाबादी मैदान से निकलकर फुटबॉल स्टेडियम होते हुए सीएम आवास की तरफ आगे बढ़ रहे थे, जिन्हें बैरिकेडिंग कर मोरहाबादी मैदान के पास ही रोक दिया गया। लगभग 1000 पारा शिक्षक सीएम आवास के बाहर पहुंच गए।
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, जिसमें सिंटू सिंह समेत छह पारा शिक्षक घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। इससे पहले कुछ पारा शिक्षक मोरहाबादी से निकलकर ऑक्सीजन पार्क के पास बैठ गए थे और प्रशासन से पीछे रह गए पारा शिक्षकों को आगे बढ़ने देने का आग्रह कर रहे थे।
पारा शिक्षकों की मांगें
सहायक शिक्षकों को वेतनमान व इपीएफ देना
सेवा शर्त नियमावली लागू होने के बाद जिन शिक्षकों का निधन हुआ है, उनके आश्रितों को नौकरी देना
आकलन परीक्षा जल्द आयोजित करना
अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षण के मौके देना
शिक्षक नियुक्ति में सीटेट को भी मान्यता देना
यातायात प्रभावित
सीएम आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अग्निशमन वाहन भी मौजूद हैं। तीन स्थानों पर बैरिकेडिंग लगाया गया है, जिससे करमटोली और हरिहर सिंह रोड में जाम लग गया है। यहां वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं और पैदल आने-जाने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Post