टाटा पावर में मजदूरों का प्रदर्शन: समस्याओं के समाधान की मांग

various

 टाटा पावर में मजदूरों का प्रदर्शन: समस्याओं के समाधान की मांग

जमशेदपुर। गोविंदपुर स्थित टाटा पावर गेट पर मजदूरों ने अपनी समस्याओं को लेकर एआईटीयूसी (AITUC) के बैनर तले प्रदर्शन किया। मजदूरों ने प्रबंधन से जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान करने की मांग की और चेतावनी दी कि यदि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ, तो वे आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं।

प्रदर्शन का कारण

जानकारी के अनुसार, टाटा पावर में पिछले तीन वर्षों से विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है। इस दौरान, नए-नए ठेकेदार काम ले रहे हैं, लेकिन अक्सर वे काम छोड़कर भाग जा रहे हैं। मजदूरों का आरोप है कि कुछ ठेकेदार कम मूल्य में काम उठाकर उन्हें या तो कम वेतन दे रहे हैं या फिर उनके पीएफ और ईएसआई का काटन कर रहे हैं। इन सभी समस्याओं का खामियाजा मजदूरों को ही भुगतना पड़ रहा है।

मजदूरों की आवाज

प्रदर्शन के दौरान, मजदूर नेता अंबुज ठाकुर ने कहा, "टाटा कंपनी विश्व विख्यात है, और इस तरह की अनियमितता टाटा से संबंधित कंपनी में देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।" उन्होंने प्रबंधन पर आरोप लगाया कि जब भी मजदूरों की समस्याओं के बारे में प्रबंधन को अवगत कराया जाता है, तो उनका जवाब होता है कि वेतन का भुगतान किया जा रहा है।

मजदूरों की मांग

मजदूरों ने स्पष्ट किया कि उन्हें अपने हक और अधिकारों के लिए लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने प्रबंधन से मांग की कि उनकी समस्याओं का समाधान तुरंत किया जाए, ताकि वे बिना किसी चिंता के अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

प्रदर्शन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि यदि जल्द ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो मजदूर एकजुट होकर और भी बड़े आंदोलन की योजना बना सकते हैं।

Related Post