तकनीकी युग में हर हाथ को हुनरमंद बनाया जाए : मंत्री दीपक बिरुवा

various

तकनीकी युग में  हर हाथ को हुनरमंद बनाया जाए : मंत्री दीपक बिरुवा

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
* स्किल डेवलपमेंट सेंटर चाईबासा के युवक युवतियों के बीच ऑफर लेटर का किया वितरण

चाईबासा: टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा संचालित स्किल डेवलपमेंट सेंटर चाईबासा से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके युवक युवतियों के बीच बुधवार को ऑफर लेटर का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय मंत्री श्री दीपक बिरुवा एवं विशिष्ट अतिथि उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी, टाटा स्टील के एडमिन हेड दीपक श्रीवास्तव, टाटा स्टील फाउंडेशन के यूनिट हेड तुलसीदास गणवीर उपस्थित हुए। इस दौरान विभिन्न ट्रेड में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके युवक युवतियों को अतिथियों के हाथों ऑफर लेटर वितरण किया गया।

इस अवसर पर मंत्री श्री दीपक बिरुवा ने युवाओं को शुभकामना देते हुए अच्छे से कार्य करते हुए आगे बढ़ने की बात कही। साथ ही टाटा स्टील फाउंडेशन से आग्रह करते हुए कहा यहां माइनिंग क्षेत्र होने के नाते इससे संबंधित युवाओं को प्रशिक्षण देते हुए यहीं रोजगार उपलब्ध कराई जाए। झारखंड सरकार भी इसको लेकर काफी प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि इस तकनीकी युग में यह आवश्यक है कि हर एक हाथ को हुनरमंद बनाया जाए। जिससे युवाओं के भविष्य की जिंदगी की राह को आसान बनाया जा सके। इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर  युवाओं को स्वाबलंबी बनाने की महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के क्रियान्वयन हेतु टाटा स्टील फाउंडेशन प्रयासरत है। जिले में युवक-युवतियों को उनके रुचि के ट्रेड में हुनरमंद बनाकर आत्मनिर्भर बनाने का कार्य जारी है।

उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने कहा कि हर युवाओं के हाथ में हुनर हो, सभी कुशल बने ताकि अपनी जीविका को चला सके।

इस मौके पर  युवाओं को ऑफर लेटर मिलने पर युवा आत्मविश्वास से लबरेज दिखे। वहीं कौशल विकास केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त कर हुनरमंद बने युवक-युवतियों के चेहरे पर आज आत्मनिर्भरता की मुस्कान बिखर रही है। टाटा स्टील फाउंडेशन  के पदाधिकारियों ने बताया कि युवक-युवतियों को प्लेसमेंट के आधार पर रोजगार का अवसर उपलब्ध करवाया गया है। आगे भी प्रशिक्षण देते हुए रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

Related Post