हावड़ा-मुंबई मेल ट्रेन दुर्घटना अपडेट-दो मृतक-कई घायल

various

चक्रधरपुर : पुलिस ने रेल हादसे का अपडेट जारी की है। जिसमें बताया गया है कि सुबह 4:00 बजे झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के पोटोबेड़ा गांव में हावड़ा-मुंबई मेल (ट्रेन संख्या 12810) की एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ चक्रधरपुर ने तुरंत एंबुलेंस और बसों को घटनास्थल पर भेजा, और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया। वर्तमान में दो लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 18 यात्रियों को चक्रधरपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना के बाद सभी नजदीकी जिलों के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है और घायल यात्रियों का तत्काल उपचार किया जा रहा है। रेलवे अधिकारियों, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य में जुटे हुए हैं। एनडीआरएफ भी बचाव कार्य में शामिल है और स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।

राहत और बचाव कार्य में पुलिस अधीक्षक सरायकेला, डीआईजी कोल्हान, और डिवीजनल कमिश्नर, कोल्हान शामिल हैं। झारखंड पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी राहत कार्य में लगे हुए हैं। पश्चिम बंगाल और जीआरपी के साथ समन्वय स्थापित कर राहत कार्य जारी है।

इस दुर्घटना में हावड़ा-मुंबई मेल के 18 डिब्बे और एक मालगाड़ी का डिब्बा प्रभावित हुआ है। राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है और स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

Related Post