झारखंड में आज भारी बारिश की चेतावनी, 21 अगस्त को पलामू प्रमंडल में जोरदार बारिश का ऑरेंज अलर्ट

various

झारखंड में आज भारी बारिश की चेतावनी, 21 अगस्त को पलामू प्रमंडल में जोरदार बारिश का ऑरेंज अलर्ट

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता    

रांची-झारखंड फिलहाल मॉनसून सक्रिय है. अभी बारिश होती रहेगी. अगले तीन दिनों तक रांची में अच्छी बारिश के आसार हैं. मंगलवार (20 अगस्त) को झारखंड के उत्तरी हिस्सों में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम ने येलो अलर्ट जारी किया है. कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात की भी आशंका है. 21 अगस्त को पलामू प्रमंडल में भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

झारखंड में मॉनसून सामान्य रूप से सक्रिय है. इसका असर भी दिख रहा है. झारखंड के कई जिलों में पिछले 24 घंटे में अच्छी बारिश हुई. 21 से 23 अगस्त तक राजधानी रांची और आसपास समेत अन्य भागों में बेहतर बारिश का अनुमान है.

21 अगस्त को झारखंड के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों (पलामू प्रमंडल) में भी कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. राजधानी रांची और आसपास के इलाकों में भी कई स्थानों पर अच्छी बारिश का अनुमान है.

22 और 23 अगस्त को झारखंड के दक्षिणी (कोल्हान) तथा मध्य (राजधानी रांची और आसपास के जिलों) में कई स्थानों पर अच्छी बारिश हो सकती है. 24 और 25 अगस्त को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश का अनुमान मौसम केंद्र ने किया है.

पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश राजदाह, धनबाद में हुई. वहां 100 मिमी से भी अधिक बारिश हुई. सिमडेगा में 85 और पालगंज से 67 मिमी बारिश हुई. 23 अगस्त तक झारखंड में मॉनसून के सक्रिय होने के संकेत हैं. सोमवार को दोपहर के बाद राजधानी में भी अच्छी बारिश हुई. करीब 17 मिमी के आसपास बारिश हो चुकी है. जमशेदपुर में भी करीब 15 मिमी के आसपास बारिश हुई. राजधानी में देर रात तक रुक-रुक कर बारिश होती रही.

Related Post