*रथिंद्र नाथ दास बने जमशेदपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, कुमार राजेश रंजन महासचिव पद पर धमाकेदार जीत

various

*रथिंद्र नाथ दास बने जमशेदपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, कुमार राजेश रंजन महासचिव पद पर धमाकेदार जीत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर।जमशेदपुर बार एसोसिएशन कार्यकारिणी (2024-26) के चुनाव में अधिवक्ता रथिंद्र नाथ दास को अध्यक्ष चुना गया है, जबकि अधिवक्ता बलाई पांडा ने उपाध्यक्ष पद पर अपनी जीत दोबारा दर्ज की है। महासचिव पद पर कुमार राजेश रंजन ने 632 मतों के साथ धमाकेदार जीत हासिल की। यह उनकी पहली बार की चुनावी एंट्री थी और उन्होंने सबसे अधिक मत प्राप्त करके महासचिव पद पर कब्जा जमाया।

*अध्यक्ष पद पर कड़ा मुकाबला:*  
अध्यक्ष पद के लिए कुल पांच उम्मीदवार मैदान में थे। अधिवक्ता रथिंद्र नाथ दास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अधिवक्ता मलकीत सिंह सैनी को 220 मतों के अंतर से हराया। अधिवक्ता आर.एन. दास ने 567 मत प्राप्त किए, जबकि मलकीत सिंह सैनी को 347 मत मिले। अन्य उम्मीदवारों में अधिवक्ता ओंकार नाथ अरुण को 30 मत, अधिवक्ता रोहित कुमार को 114 मत, और अधिवक्ता विमल कुमार पांडेय को 119 मत प्राप्त हुए।

*महासचिव पद पर जोरदार जीत:*  
महासचिव पद के लिए तीन उम्मीदवारों ने भाग लिया। कुमार राजेश रंजन ने 632 मत हासिल कर बड़ी जीत दर्ज की। अन्य प्रत्याशियों में अधिवक्ता अजय कुमार सिंह राठौड़ को 362 मत और अधिवक्ता हरेंद्र कुमार को 171 मत मिले।

*उपाध्यक्ष पद पर बलाई पांडा की पुनः जीत:*  
उपाध्यक्ष पद पर अधिवक्ता बलाई पांडा ने 511 मत हासिल कर अपनी जीत को बरकरार रखा। उनके प्रतिद्वंदी अधिवक्ता अनुराधा चौधरी को 188 मत, अधिवक्ता बसंत कुमार मिश्रा को 34 मत, अधिवक्ता रविशंकर त्रिपाठी को 278 मत और अधिवक्ता सुधीर कुमार को 135 मत प्राप्त हुए।

*संयुक्त सचिव पद पर विवाद:*  
संयुक्त सचिव पद पर अधिवक्ता संजीव रंजन बरियार ने 346 मत और अधिवक्ता विनीता सिंह ने 385 मत पाकर विजय हासिल की। हालांकि, इस पद पर गिनती को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ जब पूर्व संयुक्त सचिव राजहंस प्रसाद तिवारी ने दावा किया कि उनके पक्ष में 12 मतों की गिनती नहीं की गई। उन्हें 336 मत मिले थे और उन्होंने दोबारा गिनती की मांग की थी।

*कोषाध्यक्ष और सहायक कोषाध्यक्ष पद पर जीत:*  
कोषाध्यक्ष पद पर अधिवक्ता जय प्रकाश भकत ने 400 मत पाकर विजय प्राप्त की, जबकि सहायक कोषाध्यक्ष पद पर अधिवक्ता पुष्पा कुमारी ने 457 मत प्राप्त कर जीत दर्ज की। इनके प्रतिद्वंद्वी अधिवक्ता जगदीप सिंह सैनी को 310 मत, अधिवक्ता प्रवीण कुमार को 80 मत, अधिवक्ता संकटा सिंह को 27 मत, अधिवक्ता श्याम मोहन गुप्ता को 199 मत, और अधिवक्ता शमशाद खान को 100 मत मिले।

*कार्यकारिणी सदस्य:*  
कार्यकारिणी सदस्य के रूप में अधिवक्ता अभय कुमार सिंह, अधिवक्ता विनीता मिश्रा, अधिवक्ता गौरव कुमार पाठक, अधिवक्ता लूसी कच्छप, अधिवक्ता रवि कुमार ठाकुर, अधिवक्ता वेद प्रकाश सिंह, अधिवक्ता आलोक कुमार सिंह, अधिवक्ता रंजन मिश्रा, और अधिवक्ता अनंत गोप चुने गए हैं।

*चुनाव की प्रक्रिया और परिणाम:*  
शनिवार को संपन्न हुए मतदान में 1544 मतदाताओं में से 1233 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव प्रक्रिया में दो सदस्यीय चुनाव समिति के अधिवक्ता वीरेंद्र सिंह और एसएस बरनवाल की भूमिका सराहनीय रही। इसके अलावा, झारखंड राज्य बार काउंसिल की ओर से अधिवक्ता अमर सिंह और अधिवक्ता रामसुभग सिंह बतौर पर्यवेक्षक मौजूद थे। चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से विश्वजीत मंडल को प्रतिनियुक्त किया गया था।

Related Post