दिल्ली के डॉक्टर स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर अनोखी OPD खोलकर करेंगे इलाज

various

दिल्ली के डॉक्टर स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर अनोखी OPD खोलकर करेंगे इलाज

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
नई दिल्ली:कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को हुई एक महिला पीजी ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना के विरोध में देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इस मामले में दिल्ली के डॉक्टरों ने एक अनोखा कदम उठाया है।

एम्स और अन्य अस्पतालों के डॉक्टर करेंगे विरोध प्रदर्शन

दिल्ली के एम्स और अन्य अस्पतालों के डॉक्टर 19 अगस्त से स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्माण भवन के बाहर सड़क पर ओपीडी सेवाएं देकर विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। यह खास इसलिए भी है कि स्वास्थ्य मंत्रालय का दफ्तर भी इसी भवन में स्थित है।

RDA ने जताई नाराजगी

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (RDA) ने मीडिया को बताया कि उनकी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं, इसलिए हड़ताल जारी रहेगी। एसोसिएशन ने कहा कि इलेक्टिव ओपीडी, वार्ड और ओटी सेवाएं, आईसीयू, इमरजेंसी प्रक्रियाएं और इमरजेंसी ओटी सेवाएं जारी रहेंगी।

राज्यपाल ने बुलाई बैठक

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने इस मामले में राज्य के विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों की एक आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में घटना पर कार्रवाई की जानकारी दी जाएगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के उपायों पर चर्चा की जाएगी।

डॉक्टरों का आक्रोश

इस घटना ने देशभर के डॉक्टरों में आक्रोश पैदा कर दिया है और वे अपनी सुरक्षा और अधिकारों के लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। डॉक्टरों की मुख्य मांग है कि अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाए और डॉक्टरों पर हमले पर सख्त कानून बनाया जाए।

Related Post