'एक देश-एक चुनाव अहम कदम', कैबिनेट की मंजूरी के बाद PM मोदी का पहला बयान, जानिए क्या कहा?

various

'एक देश-एक चुनाव अहम कदम', कैबिनेट की मंजूरी के बाद PM मोदी का पहला बयान, जानिए क्या कहा? 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

नई दिल्ली:'वन नेशन-वन इलेक्शन' यानी एक राष्ट्र-एक चुनाव के प्रस्ताव को 18 सितंबर 2024 मोदी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। जी हां..पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली कमेटी की सिफारिशों पर मोदी कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी।

वन नेशन वन इलेक्शन को मंजूरी मिलने के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। पीएम मोदी ने अपने X हैंडल पर लिखा, कैबिनेट ने एक साथ चुनाव कराने संबंधी उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है। मैं इस प्रयास की अगुआई करने और विभिन्न हितधारकों से परामर्श करने के लिए हमारे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी की सराहना करता हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि यह हमारे लोकतंत्र को और भी अधिक जीवंत और सहभागी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। वहीं, कैबिनेट की मंजूरी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत परिवर्तनकारी सुधारों का गवाह बन रहा है।

आज, इस दिशा में, केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा एक राष्ट्र, एक चुनाव पर उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों को स्वीकार करने के साथ, भारत ऐतिहासिक चुनाव सुधारों की दिशा में एक बड़ा कदम उठा रहा है। यह स्वच्छ और वित्तीय रूप से कुशल चुनावों के माध्यम से हमारे लोकतंत्र को मजबूत करने और संसाधनों के अधिक उत्पादक आवंटन के माध्यम से आर्थिक विकास में तेजी लाने की मोदी जी की दृढ़ इच्छाशक्ति को दर्शाता है।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post