झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मंजूरी, आजीवन कारावास की सजा काट रहे और 30 कैदी होंगे रिहा

various

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मंजूरी, आजीवन कारावास की सजा काट रहे और 30 कैदी होंगे रिहा

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य की विभिन्न जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे और 30 कैदियों को रिहा करने की स्वीकृति दे दी है. झारखंड मंत्रालय में मंगलवार को झारखंड राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद की बैठक में विचार-विर्मश के बाद उन्होंने ये निर्णय लिया. पर्षद की पिछली दो बैठकों में 67 कैदियों की रिहाई के मामले अस्वीकृत कर दिए गए थे. इन पर दोबारा विचार किया गया. पिछली बैठक में मुख्यमंत्री ने 39 कैदियों को रिहा करने के प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी दी थी.


झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में झारखंड राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद की बैठक हुई. इसमें उन 67 कैदियों की रिहाई से संबंधित मामलों पर फिर से विचार किया गया, जिन्हें झारखंड राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद की पिछली दो बैठकों में अस्वीकृत कर दिया गया था.

मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, प्रधान सचिव सह विधि परामर्शी विधि (न्याय) विभाग नलिन कुमार, गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल, रांची के न्यायायुक्त दिवाकर पांडेय, डीजीपी अनुराग गुप्ता, कारा महानिरीक्षक सुदर्शन प्रसाद मंडल सहित अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित थे.

Related Post