उत्पाद सिपाही भर्ती: दौड़ के दौरान 11 अभ्यर्थियों की हुई है मौत, पलामू में सबसे अधिक चार मौत

various

उत्पाद सिपाही भर्ती: दौड़ के दौरान 11 अभ्यर्थियों की हुई है मौत, पलामू में सबसे अधिक चार मौत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
रांची: झारखंड में उत्पाद सिपाही भर्ती के दौड़ के दौरान अब तक 11 अभ्यर्थियों की मौत हुई है. मौत का आंकड़ा सबसे अधिक पलामू में है जहां चार मौत हुई है. पुलिस मुख्यालय के द्वारा भर्ती दौड़ के दौरान हुई मौत की जांच भी करवाई जा रही है.22 अगस्त से राज्य में उत्पाद सिपाही भर्ती के लिए दौड़ की प्रक्रिया शुरू की गई है. राज्य भर में दौड़ के लिए सात केंद्र बनाए गए हैं. यह स्मार्ट सिटी क्षेत्र रांची, जगुआर टेंडर ग्राम रांची, पुलिस लाइन गिरिडीह, पलामू के चियांकि हवाई, सीटीसी मुसाबनी, जैप 9 कैंपस मुख्यालय साहिबगंज में भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई.
आईजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता अमोल वेणुकान्त होमकर ने बताया कि उत्पाद सिपाही बहाली के प्रक्रिया के दौरान अब तक 11 अभ्यर्थियों की मौत हुई है. मामले में यूडी कांड दर्ज किया गया है और मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

किनकी कहां हुई है मौत

पलामू में बिहार के गया के रहने वाले अमरेश कुमार,

रांची में ओरमांझी के अजय महतो, छतरपुर के अरुण कुमार और गोड्डा के प्रदीप कुमार

हजारीबाग में गिरिडीह के देवी के रहने वाले सूरज वर्मा और मांडू के रहने वाले महेश कुमार

गिरिडीह में गोड्डा के रहने वाले सुमित कुमार

पूर्वी सिंहभूम में गिरिडीह के केश्वरी निवासी पिंटू कुमार

आईजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता अमोल वेणुकान्त होमकर ने कही 11 मौत की बात

अमोल वेणुकान्त होमकर ने बताया कि सभी केंद्रों पर पारदर्शी चयन प्रक्रिया संचालित की जा रही है. केंद्र पर अभ्यर्थियों के लिए पानी और ओआरएस की व्यवस्था की गई है. सभी केंद्रों पर मेडिकल टीम और दवाइयों की उपलब्धता करवाई गई है. दौड़ने से पहले अभ्यर्थियों को पर्याप्त मात्राएं पानी और ओआरएस उपलब्ध करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोशिश की जा रही है कि सुबह जल्द से जल्द की दौड़ की प्रक्रिया को पूरी कर ली जाए. केंद्रों पर चलंत शौचालय बनाया गया है. 30 अगस्त तक 1 लाख 27 हजार 772 ने अभ्यर्थियों ने दौड़ में भाग लिया है. उन्होंने बताया कि जगुआर में एक, गिरिडीह में दो , हजारीबाग में दो, पलामू में चार, सीटीसी मुसाबनी में एक मौत हुई है.

Related Post