*पूर्वी सिंहभूम में स्वतंत्रता दिवस के समारोह की तैयारी पूरी*

various

*पूर्वी सिंहभूम में स्वतंत्रता दिवस के समारोह की तैयारी पूरी*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्वी सिंहभूम में गोपाल मैदान में जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। 15 अगस्त 2024 को पूर्वाह्न 9:05 बजे स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, परिवार कल्याण, खाद्य आपूर्ति, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को सिदगोड़ा स्थित टाउन हॉल में देशभक्ति गीतों और नृत्य से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। विभिन्न सरकारी और निजी स्कूलों के बच्चे सामूहिक नृत्य, गायन, और कविता वाचन में अपनी प्रस्तुतियाँ देंगे।

15 अगस्त को अपराह्न 3 बजे टिनप्लेट ग्राउंड में जिला प्रशासन और मीडिया के बीच एक फ्रेंडली फुटबॉल मैच का आयोजन भी किया जाएगा।

*समारोह की तैयारी में शामिल प्रमुख घटनाएँ:*

- *परेड पूर्वाभ्यास:* जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने परेड के अंतिम पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया। एडीएम (एसओआर) महेंद्र कुमार और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ऋषभ गर्ग ने परेड का निरीक्षण किया और राष्ट्रध्वज को सलामी दी। परेड में JAP 6, जिला पुलिस बल (पुरुष/ महिला), होमगार्ड, एनसीसी (बॉयज/ गर्ल्स), स्काउट एंड गाइड (बॉयज/ गर्ल्स), और संत मेरी की बैंड टीम शामिल थी।

- *झंडोत्तोलन समारोह के समय:*
 - *जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त के आवासीय कार्यालय:* 8:00 बजे पूर्वाह्न
 - *मुख्य समारोह स्थल (गोपाल मैदान):* 9:05 बजे पूर्वाह्न
 - *समाहरणालय:* 10:15 बजे पूर्वाह्न
 - *वरीय पुलिस अधीक्षक कार्यालय:* 10:30 बजे पूर्वाह्न
 - *अनुमंडल कार्यालय धालभूम:* 10:45 बजे पूर्वाह्न
 - *पुलिस केंद्र, गोलमुरी:* 11:00 बजे पूर्वाह्न
 - *रेड क्रॉस सोसाइटी:* 11:15 बजे पूर्वाह्न

जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के समारोह को भव्य बनाने के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिए हैं और विभिन्न स्तरों पर झंडोत्तोलन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Related Post