झारखंड के दुमका में बड़ा हादसा, मकई लदा ट्रक पलटने से पश्चिम बंगाल के तीन पर्यटकों की मौत

various

झारखंड के दुमका में बड़ा हादसा, मकई लदा ट्रक पलटने से पश्चिम बंगाल के तीन पर्यटकों की मौत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
दुमका-दुमका-सिउड़ी मुख्य सड़क पर मसानजोर थाना क्षेत्र के मसानजोर ढलान पर मकई लदा ट्रक पलट गया, इससे मकई के बोरों में दब जाने से तीन पर्यटकों की मौत हो गयी. ये पश्चिम बंगाल के रहनेवाले थे. मरनेवालों में बुजुर्ग महिला उन्नति बागती (60 वर्ष), आल्पना बागती (45 वर्ष) और पांच वर्षीय दिव्येंदु बागती शामिल हैं. सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मसानजोर पुलिस और स्थानीय लोगों की तत्परता से बोरे के नीचे दबे सभी लोगों को निकाल कर एंबुलेंस और पुलिस जीप से इलाज के लिए सीएचसी रानीश्वर पहुंचाया गया, जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नदियानंद मंडल, डॉ आजाद शेखर पंडित और अन्य चिकित्सा कर्मियों ने प्राथमिक इलाज कर सिउड़ी रेफर कर दिया.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मंडल ने जांच में पाया था कि एक बालक और दो महिलाओं की स्थिति नाजुक है. अन्य सभी घायलों की स्थिति भी ठीक नहीं है. ऐसे में उन्होंने गंभीर रूप से घायलों के साथ अन्य को रेफर कर दिया था. सिउड़ी में जिस बालक को मृत घोषित कर दिया गया, उस हादसे में पांच वर्षीय बच्चे दिव्येंदु बागती की मां पूर्णिमा बागती (26 वर्ष) भी घायल है. वह बोलपुर की रहनेवाली है. मृतका उन्नति बागती (60 वर्ष) और आल्पना बागती (45 वर्ष) वीरभूम जिले के कीर्णाहार की रहनेवाली थीं. उनके साथ आयीं चायना बागती (45 वर्ष), मनिका बागती (29 वर्ष), किसुन कर्मकार (60 वर्ष), नमिता कर्मकार, अनिमा बागती ( 50 वर्ष) कीर्णाहार के रहनेवाले हैं, उन सभी का इलाज सिउड़ी में चल रहा है, जबकि बक्सर निवासी ट्रक चालक का रानीश्वर सीएचसी में इलाज चल रहा है.

पश्चिम बंगाल से लोग मसानजोर घूमने आए थे. दोपहर को मसानजोर ढलान के पास सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवन के नीचे सड़क किनारे पैदल जा रहे थे. इसी क्रम में नशे में धुत होकर ट्रक चला रहे चालक का संतुलन बिगड़ गया और मकई लदा ट्रक अचानक सड़क किनारे पलट गया. इसके बाद मकई के बोरे चारों ओर बिखर गये. बोरे के नीचे सभी पर्यटक दब गये. पुलिस और स्थानीय लोगों ने तत्परता से सभी को बोरे के नीचे से उठा कर सीएचसी भेजा. मकई लदा ट्रक उत्तर प्रदेश से कोलकाता जा रहा था.

Related Post