किन्नौर जिला रविवार को हो रही बारिश के कारण शिमला से कटा

various

किन्नौर जिला रविवार को हो रही बारिश के कारण शिमला से कटा

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

हिमाचल प्रदेश:किन्नौर जिला रविवार को हो रही भारी बारिश के कारण शिमला से कट गया है। निगुलसरी के पास राष्ट्रीय उच्चमार्ग-5 पर भूस्खलन होने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है, जिससे शिमला से रिकांगपिओ और रिकांगपिओ से शिमला-रामपुर की ओर छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है।

एनएच के अवरुद्ध होने से मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय उच्चमार्ग-5 पर निगुलसरी के पास शनिवार से ही पहाड़ी से रुक-रुक कर पत्थर गिर रहे थे। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने शनिवार शाम से रविवार सुबह 5 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी। रविवार सुबह वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से हो रही थी, लेकिन दोपहर 2:30 बजे के बाद बारिश के कारण पहाड़ी से पत्थरों के गिरने से मार्ग फिर से अवरुद्ध हो गया।

एनएच प्राधिकरण द्वारा मशीनों के साथ मार्ग की बहाली के लिए कार्य शुरू किया गया, लेकिन लगातार पत्थरों के गिरने से मार्ग बहाल नहीं हो पाया। एनएच प्राधिकरण के जेई ने बताया कि पहाड़ी से पत्थरों के गिरने से सुचारू रूप से मार्ग की बहाली कार्य नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि सुबह फिर से मार्ग की बहाली का कार्य शुरू किया जाएगा।

Related Post