करम पूजा पर अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

various

झारखंड में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश, करम पूजा पर अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-झारखंड में आज से मौसम का मिजाज बदलेगा. अगले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. गरज के साथ वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. प्रकृति पर्व करम पर 14 सितंबर को रांची समेत चार जिलों में अति भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर चेतावनी जारी की गयी है. मौसम केंद्र के अनुसार बांग्लादेश में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसका असर झारखंड में भी पड़ सकता है.

मौसम केंद्र ने 14 सितंबर को रांची, रामगढ़, बोकारो और धनबाद के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश हो सकती है. इसे लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  


अपने पूर्वानुमान में मौसम केंद्र ने बताया है कि 14 सितंबर को दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़, गढ़वा और पलामू को छोड़कर शेष जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

15 सितंबर को रांची, खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम, गुमला और सिमडेगा में कुछ स्थानों पर अतिवृष्टि हो सकती है. इसके अतिरिक्त संताल, कोडरमा, गिरिडीह, धनबाद को छोड़कर शेष जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम केंद्र ने किया है.

16 सितंबर को सिमडेगा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, गढ़वा और पलामू में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है. शेष जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है.


मौसम केंद्र के अनुसार झारखंड में अगले 4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है.

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post