झारखंड में आज भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

various

झारखंड में आज भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
रांची-झारखंड में 19 अगस्त तक बारिश की संभावना है. बुधवार (14 अगस्त) को भारी बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं वज्रपात भी हो सकता है. मौसम विभाग की मानें तो 17 अगस्त को राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गयी है. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

राजधानी रांची में मंगलवार की दोपहर में मौसम का मिजाज बदला और झमाझम बारिश हुई. बुधवार को राज्य के पश्चिमी, दक्षिण-पश्चिमी और निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

धनबाद मंगलवार की सुबह से ही उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे, लेकिन दिन के 11 बजे के बाद बादल छाने लगे और शाम करीब पांच बजे के बाद मौसम बदला और झमाझम बारिश शुरू हो गयी. बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.


मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी बारिश के आसार बन रहे हैं. दिन में उमस रहेगी और दोपहर बाद बारिश हो सकती है. एक सप्ताह तक बादलों के आने और बारिश के आसार है.

एक जून से अभी तक 774.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी है. यह सामान्य से 18 प्रतिशत अधिक है. इस अवधि में सामान्य वर्षापात 658.7 एमएम होना चाहिए था.

लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र के नगड़ा गांव में बारिश के साथ हुई वज्रपात की घटना में रोपा रोप रही एक महिला की मौत हो गयी है. वहीं एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि नागड़ा गांव में आधा दर्जन महिलाएं रोपा रोपने का काम कर रही थी. इसी क्रम में बारिश होने लगी और वज्रपात से गुलाब महली की 30 वर्षीय पत्नी की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं प्रयाग उरांव की पत्नी देवंती उरांव गंभीर रूप से घायल हो गयी है, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Post