*विश्व आदिवासी दिवस पर जमशेदपुर में सामाजिक संस्था द्वारा भव्य परिचर्चा एवं सम्मान समारोह आयोजित*

various

*विश्व आदिवासी दिवस पर जमशेदपुर में सामाजिक संस्था द्वारा भव्य परिचर्चा एवं सम्मान समारोह आयोजित*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
जमशेदपुर : विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में सामाजिक संस्था *Adivasi Association* ने आज शाम 6:00 बजे सीताराम डेरा स्थित आदिवासी संगठन हॉल में एक भव्य परिचर्चा एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आदिवासी समाज की समृद्ध संस्कृति, परंपराओं और समाज में उनके योगदान को सम्मानित करना था।

समारोह में Karndih Jaher Aathan के अध्यक्ष सी. आर. माझी मुख्य अतिथि और वक्ता के रूप में उपस्थित थे। अपने उद्बोधन में, उन्होंने आदिवासी समाज की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला और समाज के विकास में उनके योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज का सशक्तिकरण एवं उत्थान हमारे देश की प्रगति के लिए आवश्यक है।

कार्यक्रम में सिदगोड़ा जहरस्था के माझी बाबा कुशल हसदाह, उरांव समाज के जिला अध्यक्ष  राकेश उरांव हो युवा महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरा बिरौली, केंद्रीय मुखी समाज के उपाध्यक्ष शंभू मुखी डूंगरी समाज सेविका सी. ए. लकड़ा,रवि सवैया,उपेंद्र बांद्र, जगमोहन जमुदा,सुमंत मुखी,जोलेश मुखीऔर बबलू खलखो को समाज में उनके योगदान के लिए अंग वस्त्र देकर अभिनंदन और सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कोषाध्यक्ष राजकुमार बांद्रा ने की। संचालन सचिव रविंद्र नाथ मुर्मू ने किया और धन्यवाद ज्ञापन प्रेमानंद सामंत ने दिया।

समारोह में बड़ी संख्या में आदिवासी और मूलवासी लोग उपस्थित थे, जिन्होंने अपने पारंपरिक परिधान पहनकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इस दौरान आदिवासी नृत्य और गीतों की भी प्रस्तुति दी गई, जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का समापन सामूहिक भोजन के साथ हुआ, जिसमें सभी उपस्थित लोगों ने भाग लिया और आपसी भाईचारे का प्रदर्शन किया। आयोजकों ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से आदिवासी समाज की धरोहर और उनकी समस्याओं के प्रति जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया जाता है।

इस समारोह ने आदिवासी समाज के लोगों को एकजुट होने और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया। कार्यक्रम में आदिवासी समुदाय के भविष्य को सुरक्षित करने और उनकी संस्कृति को संरक्षित करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की गई।

Related Post