इंजीनियरिंग के छात्र दुमका के मयूराक्षी नदी में डूबा शव की तलाश जारी

various

इंजीनियरिंग के छात्र दुमका के मयूराक्षी नदी में डूबा, शव की तलाश जारी

 

झारखण्ड : दुमका में बिहार के पूर्णिया जिले का एक युवक अपने मित्र से मिलने आया हुआ था।यहां शाम में वह बासुकीचक गांव स्थित मयूराक्षी नदी में नहाने गया, जहां गहरे पानी में वह समा गया।मंगलवार देर रात तक पुलिस शव खोजती रही पर सफलता नहीं मिली। बुधवार को एनडीआरएफ की टीम के द्वारा मृतक की तलाश की जाऐगी।

दुमका आये इंजीनियरिंग के एक छात्र की शहर से बारह किमी दूर बास्कीचक स्थित मयूराक्षी नदी में डूबने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के पूर्णिया के मंझली चौक इलाके का रहने वाला पीयूष अपने एक साथी अमर आनंद के संग दुमका में रहने वाले एक दोस्त गौरव कुमार से मिलने पहुंचा था।दरअसल ये अभी कोलकाता औऱ हल्दिया में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। सेमेस्टर के टेस्ट खत्म होने के बाद यहां से इन लोगों ने दुमका के पर्यटन स्थल बासुकीचक ( मयूराक्षी नदी का किनारा ) घूमने की योजना बनायी थी।


मंगलवार की शाम के वक्त ये लोग बासुकीचक पहुंचे।इसी दौरान एक चट्टान के पास नहाने के क्रम में पीयूष का पैर फिसल गया। जिससे वह डूब गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान इन तीनों के अलावा कुछ और भी लोग थे, जो घटना होते देख वहां से निकल गये और पीयूष नदी में डूब गया। ये पूर्णिया में सिन्हा पब्लिक स्कूल में साथ में पढ़े थे।लिहाजा तीनों में दोस्ती थी।पीयूष और अमर दुमका पहुंचा थे।


इधर घटना की सूचना मिलने के बाद मुफस्सिल थाना की पुलिस पहुंची, लेकिन तबतक अंधेरा हो चुका था।बताया जा रहा है कि जिस जगह पर पीयूष के डूबने की बात बतायी जा रही है, वहां शहरी जलापूर्ति का इनटेक वेल है, जहां अपेक्षाकृत ज्यादा गड्ढा है. आसपास के ग्रामीणों की मानें तो वहां लगभग तीस फीट पानी है।


मिली जानकारी के मुताबिक डूबे युवक पीयूष को गहरे पानी से निकालने को लेकर काफी प्रयास हुआ, पर रात हो जाने की वजह से बड़ा प्रयास नहीं किया गया। ऐसे में एनडीआरएफ की टीम के बुधवार देवघर से पहुंचने पर रेस्क्यू शुरू की जायेगी। ऐसे में मुफस्सिल थाना की पुलिस दोनों दोस्त अमर आनंद और गौरव दोनों से पूछताछ कर समुचित जानकारी ले रही है।इधर घटना की जानकारी पाकर पूर्व मंत्री लुइस मरांडी भी मौके पर पहुंची और चल रहे पुलिस की कार्रवाई का जायजा लिया।

इस मामले में मुफस्सिल थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि स्थानीय स्तर पर डूबे युवक को खोजने का प्रयास किया जा रहा है।पुलिस की टीम वहीं है। बुधवार को एनडीआरएफ की टीम पहुंचेगी।

Related Post