बारिश ने मचाई तबाही

various

लातेहार:बारिश ने मचाई तबाही, बाइक सवार दो भाइयों पर गिरा पेड़, एक की मौत…

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
लातेहार। जिले में पिछले तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण तबाही मच गई है। सोमवार की शाम भारी बारिश के कारण चंदवा-बालूमाथ मुख्य मार्ग पर एक विशाल पेड़ बाइक सवार दो भाइयों पर गिर गया।इस घटना में एक भाई राहुल तुरी की मौत हो गई, जबकि दूसरा भाई सुधीर तुरी गंभीर रूप से घायल हो गया है।पहले जिला मुख्यालय में भी में रोड पर एक विशाल पेड़ गिर गया था।

मिली जानकारी के अनुसार लोहरदगा के मक्का गांव निवासी दोनों भाई राहुल और सुधीर बालूमाथ से चंदवा की ओर आ रहे थे। इसी दौरान कुजरी गांव के पास अचानक एक विशालकाय पेड़ बाइक सवार दोनों भाइयों पर गिर गया।इस घटना में दोनों भाई बुरी तरह घायल हो गए।इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी अरविंद कुमार के निर्देश पर पुलिस की टीम ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और एंबुलेंस के मदद से दोनों युवकों को चंदवा अस्पताल पहुंचायी।जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद राहुल को मृत घोषित कर दिया। वही सुधीर की भी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया।पुलिस अधिकारियों के द्वारा घटना की जानकारी युवकों के परिजनों को भी दे दी गई है।

इससे पहले जिला मुख्यालय में भी राँची-डालटेनगंज मुख्य मार्ग पर एक विशालकाय पेड़ गिर गया। इस कारण लगभग 2 घंटे तक सड़क पर यातायात प्रभावित रही.छोटी गाड़ियों का परिचालन तो किसी प्रकार वैकल्पिक सड़क के माध्यम से हो जा रही थी. परंतु बड़ी गाड़ियों के परिचालन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.बाद में काफी मशक्कत के बाद नगर पंचायत के द्वारा जेसीबी के माध्यम से पेड़ को सड़क से हटाया गया और यातायात को सुचारू बनाया गया.

इधर लातेहार जिले के गारू बेतला पथ पर भी यातायात प्रभावित रहा।गारु और बेतला के बीच सड़क पर सतनदिया पूरे उफान पर थी। सतनदिया एक ऐसी पहाड़ी नदी है जो सात स्थान पर गारू-बेतला पथ के ऊपर से गुजरती है।पहाड़ी नदी के उफान पर होने के कारण सातों स्थान पर सड़क पर यातायात करना खतरनाक हो गया था।पुलिस प्रशासन के द्वारा छोटे वाहनों से सवारी करने वाले लोगों को इस सड़क से गुजरने से मना किया जा रहा था।

वहीं महुआडांड़ प्रखंड में रामपुर नदी पर बनाए गए पुल का एप्रोच पथ भारी बारिश और नदी में बाढ़ के कारण पूरी तरह ध्वस्त हो गया।इस कारण लगभग एक दर्जन से अधिक गांव के लोग प्रभावित हो गए हैं। बताया जाता है कि एप्रोच ध्वस्त होने के कारण अब लोगों को अपने गांव से प्रखंड मुख्यालय आने के लिए 8 से लेकर 10 किलोमीटर अधिक दूरी तय करनी पड़ेगी।इसका सबसे अधिक प्रभाव छोटे स्कूली बच्चों पर पड़ेगा। बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

 

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

 


 

 

Related Post