मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर के शैक्षणिक ब्लॉक का नवनिर्माण

various

मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर के शैक्षणिक ब्लॉक का नवनिर्माण

जमशेदपुर।मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर के क्षैक्षणिक ब्लॉक के भवन का नवनिर्माण टाटा मेन अस्पताल (TMH) के OPD के दूसरे तल्ले पर किया गया है, जहाँ कॉलेज के मेडिकल के छात्र विश्वस्तरीय चिकित्सीय प्रणाली के गुणों को सिखेगें।
नये भवन को मेडिकल के पठन-पाठन हेतु विश्वस्तरीय बनाया गया है. जहाँ कॉलेज के मेडिकल छात्र एक बेहतर वातावरण में चिकित्सीय शिक्षा एवं गुणो में निपुणता प्राप्त कर आमजन मानस के स्वास्थय के क्षेत्र में अपनी सर्वोतम सेवा दे सकेगें।
दिनांक 12 जुलाई 2024 को इस नवनिर्मित ब्लॉक का उ‌द्घाटन श्री किशोर कौशल, भा०पु० से०, वरीय पुलिस अधीक्षक, जमशेदपुर जो मुख्य अतिथि तथा श्री जुझार मॉझी, सिविल सर्जन, जमशेदपुर जो विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे के द्वारा किया गया। इस अवसर पर मेडिक सुपरिटेंडेंट-MTMC-सह महाप्रबंधक (TMH) के डीन, निदेशक तथा पदाधिकारी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि श्री किशोर कौशल ने कहा कि मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर का यह नवनिर्मित शैक्षणिक ब्लॉक कॉलेज के शैक्षणिक गुणवता के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा एवं मेडिकल शिक्षा, रिसंच एवं मरीजो को चिकित्सीय सुविधा देने हेतु एक उत्कृष्ट संस्थान साबित होगा।
विशिष्ठ अतिथि श्री जुझार मॉझी ने कहा कि कॉलेज के मेडिकल छात्रो को अपने चिकित्सीय गुणो को बढ़ाने में यह नया ब्लॉक काफी मददगार साबित होगा।
कॉलेज के डीन ने इस अवसर पर कहा कि यह नया शैक्षणिक ब्लॉक कॉलेज के छात्रों को उत्कृष्ट शिक्षा एवं चिकित्सीय गुणों का प्रदान करेगा।
यह नया ब्लॉक टाटा स्टील के पहल एवं सहयोग से मात्र 09 महीने में बनकर तैयार हुआ है। जिसका कुल क्षेत्रफल 31,605 वर्ग फीट है। इस भवन के निर्माण में विश्वस्तरीय तकनीकों को अपनाया गया है। निकट भविष्य में TMH अस्पताल परिसर में ही Indoor सुविधा के लिए G+6 का एक नया भवन बनाया जाएगा, जिसका कुल क्षेत्रफल 1,35,000 वर्गफीट होगा।
मणिपाल टाटा मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर एकेडमी ऑफ हायर एडुकेशन (MAHE) का एक अंगीकृत इं MAHE मेडिकल सुविधा एवं शिक्षा के क्षेत्र में विश्वस्तरीय गुण् बनाये हुए एक अन्र्तराष्ट्रीय संस्थान है, जिसने देश/विदेश भ उत्कृष्ट पहचान बनाया है।

Related Post