झारखंड में 30 जुलाई तक होगी बारिश

various

झारखंड में 30 जुलाई तक होगी बारिश, अब तक सर्वाधिक साहिबगंज में 400 मिलीमीटर हुई वर्षा
रांची-झारखंड में मॉनसून सक्रिय है, लेकिन गुरुवार से इसके कमजोर होने का अनुमान है. बुधवार को राजधानी रांची के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग की मानें, तो 30 जुलाई तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है. एक जून से अब तक सर्वाधिक बारिश करीब 400 मिलीमीटर साहिबगंज में हुई है.


सक्रिय है मॉनसून, कोल्हान में रहा सर्वाधिक असर
झारखंड में मॉनसून सक्रिय है. इसका असर राज्य के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को रहा. सबसे अधिक असर कोल्हान प्रमंडल में रहा. पिछले 24 घंटे में चांडिल में सबसे अधिक करीब 100 मिलीमीटर बारिश हुई.


गुरुवार से कमजोर हो सकता है मॉनसून

झारखंड में गुरुवार से मॉनसून के थोड़ा कमजोर होने का अनुमान है. पिछले तीन दिनों तक झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में मॉनसून की अच्छी बारिश हुई. राजधानी रांची के नामकुम इलाके में भी 88 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई. बुधवार को राजधानी रांची के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई.

30 जुलाई तक बारिश के आसार

मौसम केंद्र ने पूर्वानुमान किया है कि 30 जुलाई तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. राजधानी रांची में एक जून से अब तक करीब 344 मिलीमीटर बारिश हुई है. बोकारो में 360 मिलीमीटर व सबसे अधिक करीब 400 मिलीमीटर बारिश साहिबगंज में हुई है.

Related Post