फुटबॉल खिलाड़ियों पर आसमान से गिरी बिजली, दो खिलाड़ी की मौत, एक दर्जन घायल…

various

फुटबॉल खिलाड़ियों पर आसमान से गिरी बिजली, दो खिलाड़ी की मौत, एक दर्जन घायल…

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

लातेहार :जिले के बरियातू थाना क्षेत्र के इटके गांव में वज्रपात की चपेट में आने से दो फुटबॉल खिलाड़ियों की मौत हो गई है।जबकि 11 लोग घायल हो गए।सभी घायलों को बालूमाथ अस्पताल लाया गया है।जहां घायलों का प्राथमिक इलाज किया जा रहा है।

बताया जाता है कि गुरुवार की शाम बरियातू थाना क्षेत्र के इटके गांव में फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच चल रहा था।मैच खत्म होने के बाद अचानक दो स्थानों पर वज्रपात हो गई। जिसकी चपेट में आने से सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इधर घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी और सभी घायलों को बालूमाथ अस्पताल पहुंचाया।


जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने वज्रपात से घायल दो लोगों को मृत घोषित कर दिया।जबकि घायल 10 अन्य लोगों का प्राथमिक इलाज आरंभ किया गया। मृतकों में दीपक कुमार और वीरेंद्र गंझू शामिल हैं।दोनों मृतक बरियातू के रहने वाले हैं। वहीं घायलों में नागेश्वर गंझू, दीपक गंझू, पिंकू गंझू, गोपाल गंझू, पिंटू गंझू, बबन गंझू, करण गंझू, मोहन गंझू शामिल हैं। सभी बरियातू थाना क्षेत्र निवासी हैं। घायलों में कुछ लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।


इधर, घटना की जानकारी देते हुए चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अमरनाथ ने बताया कि वज्रपात से घायल हुए 13 लोगों को अस्पताल लाया गया था। जिन में दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं, तीन लोगों की स्थिति नाजुक है। जबकि अन्य लोग खतरे से बाहर हैं।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी आशुतोष सत्यम, बालूमाथ थाना प्रभारी विक्रांत उपाध्याय, बरियातू थाना प्रभारी राजा दिलावर समेत पुलिस के अन्य अधिकारी तत्काल अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। थाना प्रभारी राजा दिलावर ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

Related Post