*जमशेदपुर: पीएम मोदी के आगमन से पहले टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास अवैध कब्जा हटाया गया*

various

*जमशेदपुर: पीएम मोदी के आगमन से पहले टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास अवैध कब्जा हटाया गया* 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर।टाटानगर रेलवे स्टेशन: 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले, टाटानगर रेलवे स्टेशन और इसके आसपास के करीब आधा किलोमीटर क्षेत्र से अवैध कब्जा हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है। इस अभियान में रेलवे, आरपीएफ, और जिला पुलिस का सहयोग मिल रहा है। कब्जा हटाने से पहले सभी दुकानदारों को सूचना दे दी गई थी कि पीएम के आगमन के कारण उनकी दुकानें हटाई जाएंगी, जिसके चलते बिना किसी विरोध के यह कार्रवाई की जा रही है।

*पीएम मोदी के आगमन पर खास तैयारियां*

आमतौर पर जब रेल जीएम का दौरा होता है, तब केवल स्टेशन के आसपास से ही अवैध कब्जा हटाया जाता था, लेकिन इस बार पीएम मोदी के आगमन के कारण अधिकारियों ने स्टेशन और इसके आसपास के सभी अवैध कब्जे हटाने का निर्णय लिया है। अधिकारियों के मन में चिंता है कि यदि किसी प्रकार की कमी पाई गई तो उन पर कार्रवाई हो सकती है, जिससे उनकी नींदें उड़ गई हैं।

*टीओपी और अन्य क्षेत्रों से भी हटाए गए कब्जे*

टाटानगर स्टेशन के पास स्थित बागबेड़ा थाने के टीओपी के दरवाजे से लेकर चारों तरफ अवैध दुकानों का जमावड़ा था, जिन्हें सोमवार को हटा दिया गया। इसके अलावा, स्टेशन से 250 मीटर की दूरी पर स्थित आजसू कार्यालय के आसपास भी अवैध कब्जा हटाया गया है।

*चाईबासा बस स्टैंड के पास भी सफाई अभियान*

स्टेशन के पास स्थित चाईबासा बस स्टैंड के आसपास करीब 50 से अधिक अवैध दुकानों को भी सोमवार को हटवाया गया, जिसके लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया गया। रेलवे एईएन के आवास के सामने भी अवैध दुकानों को हटाया गया, जहां से आरपीएफ और स्थानीय पुलिस को अवैध कमाई होती थी।

*नियमों का पालन न होने पर उठ रहे सवाल*

स्थानीय लोगों के बीच यह सवाल उठ रहा है कि अवैध दुकानें किसके आदेश से लगी थीं। स्टेशन के पास रेलवे एसपी का कार्यालय, आरपीएफ पोस्ट और बागबेड़ा का टीओपी होते हुए भी अवैध दुकानें कैसे लगाई गईं, यह अब चर्चा का विषय बन गया है।

Related Post