राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, No Fly Zone घोषित

various

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, No Fly Zone घोषित

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर रांची आ रही हैं. 19 और 20 सितंबर को वे रांची में रहेंगी. उनके आगमन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के निर्देश के आलोक में सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से राजभवन एवं कार्यक्रम स्थल के आसपास के क्षेत्रों में Drones, Paragliding and Hot Air Ballons पूरी तरह वर्जित किए गए हैं. अन्य संबंधित गतिविधियों पर भी रोक लगायी गयी है. इस संबंध में रांची के सदर अनुमंडल दंडाधिकारी द्वारा No Fly Zone और No Drone Zone घोषित किया गया है. दोनों दिन सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक निषेधाज्ञा जारी रहेगी.

रांची के सदर अनुमंडल दंडाधिकारी ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से बीएनएसएस की धारा-163 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निषेधाज्ञा जारी की है.

19 सितंबर को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से हिनू चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक से राजभवन एवं 20 सितंबर को राजभवन से अरगोड़ा चौक से कडरु होते हुए राजेंद्र चौक से सदाबहार चौक से ICAR National Institute of Secondary Agriculture, Tata Road, नामकुम (रांची) की 200 मीटर परिधि को Drones, Paragliding and Hot Air Ballons के संदर्भ में No Fly Zone घोषित किया गया है. इस क्षेत्र में और उसके ऊपर Drones, Paragliding and Hot Air Ballons पूरी तरह वर्जित रहेंगे.

रांची सदर अनुमंडल दंडाधिकारी द्वारा जारी निषेधाज्ञा 19 एवं 20 सितंबर की सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक के लिए लागू रहेगी.

Related Post