एडवोकेट प्रवीण दुबे मौत प्रकरण की गहन अनुसंधान की मांग उठी

various

एडवोकेट प्रवीण दुबे मौत प्रकरण की गहन अनुसंधान की मांग उठी 
जमशेदपुर बार एसोसिएशन का प्रतिनिधि मंडल एसएसपी से मिला
न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
जमशेदपुर। जमशेदपुर के युवा अधिवक्ता प्रवीण कुमार दुबे की राजस्थान जयपुर के चित्रकूट थाना क्षेत्र के एक होटल में हादसे में हुई मौत प्रकरण की गहन जांच की मांग पर जमशेदपुर बार एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल से मिला। उनसे मिलकर वकीलों की चिंता से अवगत कराया तथा गहन अनुसंधान पर बल दिया। एसपी से आग्रह किया गया कि वह जयपुर के पुलिस कमिश्नर से व्यक्तिगत रूप से संपर्क बनाकर इस मामले की गहन जांच का अनुरोध करें। बार एसोसिएशन द्वारा दिए गए पत्र में साफ कहा गया है कि प्रवीण दुबे शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं। उनकी अचानक मौत से यह संदेह होना स्वाभाविक है कि यह स्वाभाविक मौत नहीं बल्कि हत्या किए जाने की सम्भावना है। परिजन भी इसी तरह का अंदेशा जता रहे हैं। ऐसे में गहन जांच की जरूरत है।
एसएसपी ने प्रतिनिधि मंडल में शामिल बार के अध्यक्ष अधिवक्ता रथिन्द्र नाथ दास, महासचिव कुमार राजेश रंजन, उपाध्यक्ष बलाई पांडा,  अधिवक्ता अर्जुन सिंह, मृतक प्रवीण दुबे के सीनियर अधिवक्ता अजय कुमार सिंह राठौड़, अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू, संयुक्त सचिव विनीता सिंह, विनीता मिश्रा को आश्वस्त किया कि वह कमिश्नर से संपर्क बनाकर उनसे गहन जांच का अनुरोध करेंगे। अधिवक्ता अजय कुमार सिंह राठौड़ ने बताया कि उनकी जूनियर अधिवक्ता सुजाता कुमारी एवं परिजन जयपुर पहुंच गए हैं और चित्रकूट थाना के संपर्क में है।
अध्यक्ष आरएन दास के अनुसार इसकी प्रति पुलिस महानिदेशक, झारखंड, चेयरमैन झारखंड
बार काउंसिल एवं चेयरमैन राजस्थान बार काउंसिल को भी भेजी गई है।
वही अधिवक्ताओं ने कहा कि यदि अनुसंधान सही नहीं रहा तो सीबीआई जांच से कम पर वकील समुदाय स्वीकार नहीं करेगा।
इससे पहले अधिवक्ताओं ने कामकाज से खुद को अलग रखा और बार एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे। 
संयुक्त सचिव संजीव रंजन बरियार, कोषाध्यक्ष जेपी भगत, सहायक कोषाध्यक्ष पुष्पा सिंह, आलोक कुमार सिंह, रवि ठाकुर, अभय कुमार सिंह ,गौरव पाठक, लूसी कच्छप आदि कार्यकारिणी सदस्य के साथ ही अक्षय झा, बबीता जैन एवं अधिवक्ता बड़ी संख्या में पहुंचे थे।

Related Post