आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत 11 प्रखंड के 16 पंचायत और 2 नगर निकाय में आयोजित हुआ शिविर

various

आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत 11 प्रखंड के 16 पंचायत और 2 नगर निकाय में आयोजित हुआ शिविर

माननीय विधायकगण बहरागोड़ा एवं पोटका ने लाभुकों के बीच परिसम्पत्ति का किया वितरण

सुयोग्य, जरूरतमंद तक पहुंचाया जा रहा सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ, प्रयास है कि एक भी सुयोग्य व्यक्ति लाभ लेने से वंचित नहीं रहें... जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
जमशेदपुर।पूर्वी सिंहभूम जिला में 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का क्रियान्वयन सफलतापूर्वक किया जा रहा है। 30 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित इस कार्यक्रम में आज  11 प्रखंड के 16 पंचायत और 2 नगर निकायों में शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में अबतक (अपराह्न 5:30 बजे तक डाटा इंट्री) 24599 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें 4759 का निष्पादन किया जा चुका है।  

पंचायत स्तरीय शिविर में शामिल होकर माननीय विधायकगण बहरागोड़ा समीर मोहंती एवं पोटका संजीव सरदार ने आमजनों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम आपकी समस्याओं का समाधान को लेकर आयोजित किया जा रहा है। राज्य सरकार की विशेष पहल के द्वारा आमजनों को अपने ही पंचायत में लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने से संबंधित आवेदन प्राप्त किया जा रहा तथा नई योजनाओं की जानकारी और लाभ लेने के विधिवत तरीके के बारे में बताया जा रहा है । ग्रामीण इन शिविरों में बड़ी संख्या में शामिल होते हुए योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन करें।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल ने कहा कि 'आपकी-योजना आपकी-सरकार आपके-द्वार कार्यक्रम' का उद्देश्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक सीधे पहुंचाना है। अपनी समस्याओं को लेकर बेझिझक शिविर में आएं, योजनाओं का भी लाभ लें । पंचायत स्तरीय शिविर में विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया जा रहा, कई योजनाओं में ऑन द स्पॉट स्वीकृति दी जा रही ।

पंचायत स्तरीय शिविरों में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए। इन स्टॉलों पर अबुआ आवास योजना, अबुआ स्वास्थ्य सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, बिरसा हरित ग्राम योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सर्वजन पेंशन योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, हरा राशन कार्ड, बिरसा सिंचाई कूप संवर्द्धन योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, जाति/आवासीय/आय प्रमाण पत्र निर्गत करना शामिल है । वन अधिकार पट्टा का वितरण तथा भूमि से संबंधित मामलों का निष्पादन भी किया जा रहा। इसके अलावा आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण को लेकर आमजनों के बीच फलदार पौधे का वितरण किया गया ताकि पर्यावरण संरक्षण के प्रति सभी सजग बने और ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करें।

Related Post