झारखंड के 11 जिलों में वज्रपात का अलर्ट, 14 अगस्त को होगी भारी बारिश

various

झारखंड के 11 जिलों में वज्रपात का अलर्ट, 14 अगस्त को होगी भारी बारिश

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-झारखंड में फिलहाल बारिश होती रहेगी. मंगलवार को राजधानी रांची में दोपहर में मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश हुई. कुछ ही देर में 11 जिलों में बारिश हो सकती है. वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर चेतावनी दी है. बुधवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

झारखंड में 14 अगस्त को भी बारिश के आसार हैं. कहीं-कहीं वज्रपात भी हो सकता है. राज्य के पश्चिमी, दक्षिण-पश्चिमी और निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 19 अगस्त तक लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

चतरा, लातेहार, लोहरदगा और दुमका जिले में कुछ ही घंटों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने इस बाबत येलो अलर्ट जारी किया है.  

देवघर, कोडरमा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, साहिबगंज, गोड्डा और सरायकेला खरसावां जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर चेतावनी दी है. मौसम खराब रहने पर सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गयी है. पेड़ के नीचे नहीं रुकने की सलाह दी गयी है. किसानों को खेत से बाहर निकल जाने और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करने को कहा गया है.

Related Post