गुमला में अलग-अलग हादसे में सात लोगों की मौत

various

गुमला में अलग-अलग हादसे में सात लोगों की मौत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

गुमला: गुमला जिले में 24 घंटे के अंदर अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गयी. नदी में डूबने से पालकोट और सिसई में दो लोगों की मौत हुई. कुएं में डूबने से दो लोगों की जान चली गयी. खेत में मुंह के बल गिरने से एक किसान की मौत हो गयी. सड़क के किनारे से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है. पत्ता तोड़ने के दौरान पेड़ से गिरकर युवक की मौत हो गयी. पुलिस ने सभी शवों का गुमला सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया.

पालकोट : नदी मे डूबने से अधेड़ की मौत
पालकोट थाना क्षेत्र के नाथपुर पंचायत के तिलैडीह गांव निवासी सेरनिस टोप्पो (50) की तोरपा नदी में डूबने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार सेरनिस अपने गांव से रविवार को सुबह करमा पर्व मनाने मोरेंग गांव गया था. मोरेंग गांव से शाम को लौटने के दौरान तोरपा नदी में अधिक पानी होने के कारण नदी में बह गया और मौत हो गयी. दूसरे दिन सोमवार को सवनाटोली गांव के लोग देखे और नाथपुर पंचायत के मुखिया नेल्सन सोरेंग को सूचना दिया. इधर मुखिया सवनाटोली गांव जाकर नदी में शव को देखा. मृतक के परिवार वालों को सूचना देते हुए पालकोट पुलिस को भी खबर किया. पालकोट पुलिस तोरपा नदी सवनाटोली गांव पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा तैयार करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला अस्पताल भेज दिया.

सिसई : कोयल नदी से युवक का शव बरामद
सिसई प्रखंड के पुसो थाना क्षेत्र के बर्री कोयल नदी के किनारे से पुसो पुलिस ने सोमवार को एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया. मृतक की उम्र 40 से 45 वर्ष होगी. वह पीली, काली व सफेद रंग का पट्टीदार टी शर्ट व जांघिया पहने हुए है. शरीर में कोई चोट का निशान नहीं है. कोयल नदी पार करने के दौरान डूबने से उसकी मौत होने का आशंका जतायी जा रही है. जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह ग्रामीण खेतों की मेढ़ देखने गये थे. इस बीच उन्हें नदी किनारे एक शव को तैरते दिखा. थानेदार राकेश तिर्की ने कहा कि अज्ञात शव होने के कारण पोस्टमार्टम के बाद शव को पहचानी के लिए सदर अस्पताल गुमला में 72 घंटे रखा जायेगा.

टोटो : युवक ने कुआं में कूदकर आत्महत्या
गुमला प्रखंड के टोटो में नामूदाग पलामू निवासी रंजन ठाकुर (22) ने कुआं में कूदकर आत्महत्या कर ली. घटना रविवार की रात 11 बजे ही है. घटना की सूचना मिलने पर एसआइ अंकित राज सदर अस्पताल गुमला पहुंचकर शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. इस संबंध में मृतक के फूफा अखिलेश ठाकुर ने बताया कि मृतक दो वर्ष पहले से मेरे घर में आकर रह रहा था. वह मेरा चंदाली स्थित दुकान में ठाकुर का काम करता था. रविवार की शाम पांच बजे घर आया और बोला कि घूम कर आता हूं. लेकिन देर रात तक नहीं लौटा. रात 11 बजे पड़ोसियों द्वारा किसी के कुआं में कूदने की बात कहने पर जाकर झागर डालकर निकालने पर रंजन ठाकुर का शव मिला.

घाघरा : कुआं में गिरकर डूबने से अधेड़ की मौत
घाघरा थाना क्षेत्र के इटकिरी गांव निवासी महादेव उरांव (40) की मौत कुआं में गिरकर डूबने से हो गयी. घटना के संबंध में लरंगो के सुफल उरांव ने बताया कि वह करमा पर्व को लेकर लरंगो आया था. जहां शराब का सेवन किया था. शराब का सेवन करने पर वह कुआं के मेढ़ मे बैठा था. जहां अनियंत्रित होकर गिर गया. जिससे वह गंभीर हो गया. उसे अस्पताल में भरती कराने के बाद सदर अस्पताल गुमला रेफर किया गया. जहां लाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी.

चंदाली : अज्ञात शव को पुलिस ने किया बरामद
गुमला पुलिस ने चंदाली गांव के समीप से एक अज्ञात (45) व्यक्ति का शव बरामद किया है. जिसे पुलिस ने सदर अस्पताल गुमला पहुंचाया है. समाचार लिखे जाने तक शव की पहचान नहीं हो पायी थी. ना ही उसके कोई परिजन पहुंचे थे. इस निमित पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर 72 घंटे के लिए शव को पोस्टमार्टम रूम में रखवाया है.

रायडीह : पेड़ से गिरने से युवक की मौत
रायडीह सुरसांग थाना क्षेत्र के बंबलकेरा गांव में बिरनीबेड़ा बड़ा बरपानी सिमडेगा गांव निवासी समीर बड़ाइक (32) की बरगद पेड़ से गिरने से मौत हो गयी. पुलिस को सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंचकर शव को पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि मृतक एक माह पूर्व अपने ससुराल बंबलकेरा आया था. एक माह से वह यहीं रह रहा था. रविवार को वह बरगद पेड़ में चढ़कर मवेशियों के लिए पत्ता काट रहा था. जहां से अचानक फिसलकर नीचे गिरने से उसकी घटनास्थल पर मौत हो गयी.

गुमला : मुंह के बल गिरने एक व्यक्ति की मौत
गुमला थाना क्षेत्र के इरो व झरगांव के बीच खेत के पानी में मुंह के बल गिरने से इरो गांव निवासी सोमरा उरांव (50) की मौत हो गयी. इसके बाद परिजन उसे सदर अस्पताल लेकर आये. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार सोमरा करमा पर्व मनाने पसंगा गांव गया था. वहां से वह शराब का सेवन कर लौट रहा था. इसी बीच वह झरगांव के एक खेत में मुंह के बल गिर गया. जिससे उसकी मौत हो गयी.

 follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post